logo-image

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी जवान की मौत, छह घायल

भारतीय सैनिक के द्वारा दिए गए इस जवाब में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं वहीं छह से ज्यादा घायल हो गए हैं।

Updated on: 01 Jun 2017, 04:58 PM

नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान के तरफ से जारी सीजफायर के बाद भारतीय सैनिक ने करारा जवाब दिया है। भारतीय सैनिक के द्वारा दिए गए इस जवाब में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं वहीं छह से ज्यादा घायल हो गए हैं।

अपने जवानों के मारे जाने की खबर के बाद पाकिस्तान में पदस्थापित भारतीय उच्चायुक्त जेपी सिंह को समन किया है। इस दौरान उन्हें इस गोलीबारी के बारे में कड़ी चेतावनी दी गई।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि भारतीय सैनिकों के गोलीबारी में वहां के तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने कहा था, 'भारतीय जवानों ने बट्टल, जैनड्रोट और हॉटस्प्रिंग सेक्टर में फायरिंग की जिसमें तीन नागरिक घायल हो गये।'

इसे भी पढ़ेंः पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक की मौत, 2 घायल, भारत की जवाबी कार्रवाई जारी

पुंछ के डिप्टी कमिश्नर हारुन मलिक ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के केजी सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में 2 नागरिक घायल हो गये।' पाकिस्तान की तरफ से रह-रह कर फायरिंग हो रही है। जिसका भारतीय सेना जवाब दे रही है।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले की सीमा पर गुरुवार तड़के फायरिंग शुरू की। जिसके बाद से भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान ने छोटे हथियार, मॉर्टर से गोले दागे हैं।

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, जीडीपी को संभालने की जगह मुद्दों से ध्यान भटका रही है सरकार

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, 'पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में हमारी चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी शुरू कर दी।'

इसे भी पढ़ेंः चुनाव आयोग नहीं जाकर 'आप' अलग से करेगी हैकेथॉन का आयोजन