logo-image

बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान से जंग के लिए पूरी तरह से तैयार थी भारतीय सेना

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बेहद साफ तौर पर सरकार को बता दिया था कि उनकी सेना पाकिस्तान के किसी भी जमीनी हमले से निपटने और युद्ध को दुश्मन की जमीन पर ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है

Updated on: 20 Aug 2019, 12:18 AM

नई दिल्ली:

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के युद्ध के लिए तैयार थी. इतना ही नहीं, वह युद्ध को पाकिस्तान की जमीन पर लड़ने के लिए तैयार थी. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह बात कही है. सेना से जुड़े एक महत्वपूर्ण सूत्र का कहना है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बेहद साफ तौर पर सरकार को बता दिया था कि उनकी सेना पाकिस्तान के किसी भी जमीनी हमले से निपटने और युद्ध को दुश्मन की जमीन पर ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़ें - रेहम ने इमरान खान पर लगाया बड़ा आरोप, बोलीं- मोदी को खुश करने के लिए कश्मीर का कर दिया सौदा

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंसूत्रों ने पीटीआई को बताया कि भारतीय सेना पाकिस्तान के साथ परंपरागत युद्ध के लिए तैयार थी और इसमें पाकिस्तान की सीमा के भीतर जाना भी शामिल था. पुलवामा आतंकी हमले के बाद सरकार जब हवाई हमले करने समेत विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही थी तब सेना प्रमुख ने सरकार को अपने बल की तैयारियों के बारे में बताया था.

यह भी पढ़ें - एयरपोर्ट पर लिया गया था हिरासत में, फैसल शाह ने कोर्ट में दी चुनौती, HC ने केंद्र से मांगा जवाब

आर्मी चीफ ने सेना के रिटायर होने वाले ऑफिसर से एक बंद कमरे में कहा कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद सेना पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के युद्ध के लिए तैयार थी. जनरल बिपिन रावत के बयान पर सफाई देते हुए एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि आर्मी चीफ के बयान का मतलब यह था कि भारतीय सेना युद्ध को पाकिस्तान के क्षेत्र में ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार थी.