अमिताभ बच्चन के KBC के बहाने नापाक पाकिस्तान भारतीय सेना का चुरा सकता है डेटा, एडवाइजरी जारी

Vishal Thakur  |   Updated On : July 11, 2019 04:38:46 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  भारतीय जवानों के लिए जारी की गई एडवाइजरी
  •  सोशल मीडिया पर अंजान लोगों को मत जोड़े
  •  पाकिस्तान चुरा सकता है भारतीय सेना से जरूरी सूचना

नई दिल्ली:  

भारतीय सैनिकों को खासकर बॉर्डर एरिया में तैनात बीएसएफ जवानों के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें सोशल मीडिया में किसी अंजान शख्स से बातचीत करने या ऐड करने से मना किया गया है. दरसअल खुफिया विभाग को सूचना मिली है कि अमिताभ बच्चन के सबसे सुपरहिट टीवी प्रोग्राम केबीसी के जरिए पाकिस्तान इंटेलिजेंस सिक्योरिटी फोर्सेसे से जरूरी सूचना चुरा सकता है.

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का सबसे सुपरहिट टीवी प्रोग्राम केबीसी अगले महीने से शुरू हो रहा है. पाकिस्तान इंटेलिजेंस इस शो के बहाने सिक्योरिटी फोर्सेस से जरूरी सूचना चुरा सकता है. जिसके बाद बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के हेडक्वार्टर ने एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें पंजाब और बॉर्डर एरिया पर तैनात बीएसएफ के सुरक्षाकर्मियों को कहा गया है कि वह किसी भी सोशल मीडिया खासकर वाट्सऐप ग्रुप में किसी अननोन पर्सन द्वारा ऐड करने से बचें.

इस फ्रेश सर्कुलर बीएसएफ इंटेलिजेंस ने जारी किया है. इंटेलिजेंस विंग ने पाया कि वाट्सऐप ग्रुप पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां हो रही हैं. केबीसी ऑनलाइन में पाकिस्तान के नंबर +923085763677 द्वारा एक ग्रुप बनाया गया है. एक व्यक्ति द्वारा यह ग्रुप संचालित किया जाता है और बीएसएफ के जवानों को इसमें ऐड करने की कोशिश की जाती है.

इसे भी पढ़ें:World Cup: धोनी के रिटायरमेंट के सवाल पर छलका लता दीदी का दर्द, की खास अपील

ग्रुप में अट्रैक्टिव लिंक्स और अन्य लिंक भेजे जाते हैं जिसको क्लिक करने पर ट्रूप्स की मूवमेंट का पता लगाया जा सकता है. बीएसएफ हेड क्वार्टर ने ईस्टर्न कमांड और वेस्ट कमांड दोनों को सर्कुलर जारी कर ट्रूप्स को ऐसे ग्रुप को अवॉइड करने की बात कही गई है.

First Published: Jul 11, 2019 04:17:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो