BREAKING NEWS
  • AIMPLB बैठक के पीछे बड़ी साजिश, लखनऊ में बैठक इसलिए हुई कि...- Read More »
  • Jharkhand Poll: जमशेदपुर पूर्व सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में होगी कांटे की टक्कर- Read More »
  • Jharkhand Poll: पहले चरण की 13 सीटों में से इन 5 सीटों पर दिलचस्प होगा मुकाबला- Read More »

Mini Surgical Strike: सेना प्रमुख बिपिन रावत के संपर्क में हैं रक्षामंत्री राजनाथ, पाक ने मानी ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 20, 2019 04:41:32 PM
राजनाथ सिंह के साथ बिपिन सिंह रावत (फाइल)

राजनाथ सिंह के साथ बिपिन सिंह रावत (फाइल) (Photo Credit : फाइल )

ख़ास बातें

  •  भारत ने की पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक
  •  पाक ने किया था सीजफायर का उल्लंघन
  •  सेना प्रमुख के संपर्क में हैं रक्षामंत्री राजनाथ

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने भारतीय सेना (Indian army) की ओर से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में आतंकी कैंपों (Terror camps) पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) बात कबूल कर ली है. भारतीय सेना के बमों से पाकिस्‍तानी सेना (Paksitan Army) ने सर्जिकल स्ट्राइक में हुए नुकसान की बात कबूल की है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) भी इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से मामले पर लगातार नजरें बनाए हुए हैं. उन्‍होंने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) से इस संबंध में सीधे बात की और उनसे इस मामले में सीधे खुद को हर जानकारी साझा करते रहने का निर्देश दिए.

इसके पहले पाकिस्तानी सेना की सीमा पर घुसपैठ कराने के लिए जारी छिटपुट गोलीबारी का भारतीय जवानों ने रविवार को मुंहतोड़ जवाब दिया. इस संघर्ष विराम के उल्लंघन में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि अन्य तीन नागरिक घायल हो गए थे. इसके अलावा, एक घर, दो कारें, दो गौशालाएं और एक चावल गोदाम क्षतिग्रस्त हो गए हैं. तंगधार में संघर्ष विराम के उल्लंघन पर भारतीय सेना ने अर्टिलरी गन का मुंह खोल देखते ही देखते न सिर्फ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के चार लांच पैड तबाह कर दिए, बल्कि पांच पाक सैनिकों को भी मार गिराया.

यह भी पढ़ें-मिनी सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान, झूठा दावा कर कहा-भारतीय सेना के 9 जवान मारे

भारतीय सेना की इस मिनी सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्‍तान ने बाद में एक झूठ का सहारा ले दावा किया कि उसकी फायरिंग में भारतीय सेना के नौ जवान मारे गए हैं. हालांकि भारतीय सेना ने इस बाबत अभी कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है. भारतीय जवानों ने आर्टिलरी गन से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में मौजूद आतंकी कैपों पर गोले दागे. इसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 35 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. साथ ही 6 पाकिस्‍तानी सौनिकों की भी इस सैन्‍य कार्रवाई में मौत हुई है. इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है कि भारतीय गोलाबारी में उसे नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ें-भारतीय सेना की मिनी सर्जिकल स्ट्राइक, PoK में कई आतंकी कैंपों को किया तबाह, 4-5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पाकिस्तान सेना ने ट्वीट कर बोला झूठ
रविवार को भारतीय सेना की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोला, तो उसने कबूला है कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके भी दो जवान और तीन नागरिक मारे गए हैं. हालांकि, काफी संख्‍या में पाकिस्‍तानियों के मारे जाने की खबरें हैं. वहीं पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा है कि हमने भारत के दो बंकर तबाह किए हैं.

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा, 5 प्रतिशत ज्यादा महंगाई भत्ता

भारतीय सेना ने मारे 5 पाक सैनिक
गफूर ने कहा कि भारतीय सेना ने जूरा, शाहकोट और नौसेहरी सेक्‍टर में कथित रूप से सीजफायर तोड़ा जिसमें पाकिस्‍तानी फौज का एक जवान और तीन नागरिक मारे गए. उन्‍होंने यह भी कहा है कि भारतीय फौज की कार्रवाई में उसके दो जवान और पांच नागरिक घायल हो गए हैं. गौरतलब है कि तंगधार में पाकिस्तान की कायराना हरकत से दो जवान शहीद हो गए तो सीमा पर स्थित नागरिक इलाके में भी नुकसान की कुछ खबरें हैं.

First Published: Oct 20, 2019 04:29:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो