logo-image

कुशीनगर में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि फाइटर जेट जगुआर है. जगुआर लड़ाकू विमान का पायलट सुरक्षित है.

Updated on: 28 Jan 2019, 03:53 PM

नई दिल्ली:

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि फाइटर जेट जगुआर है. जगुआर लड़ाकू विमान का पायलट सुरक्षित है. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही ये विमान क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि पायलट सुरक्षित है. घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी गठित कर दी गई है. कुशीनगर के एसपी आरएन मिश्रा ने बताया कि पायलट ने अपने अनुभव का इस्‍तेमाल करते हुए लड़ाकू विमान जगुआर को आबादी से दूर उतारा. पायलट ने खुद के अलावा अन्‍य लोगों की भी जान बचा ली. 

हादसे के बाद वायुसेना की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है, इस ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है. बीते साल गुजरात के कच्छ में भी लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हुआ था. जून 2018 में हुए उस हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे.

गौरतलब है कि वायुसेना में जगुआर काफी खास किस्म का लड़ाकू विमान है. यह दुश्मन की सीमा में काफी अंदर तक घुसकर हमला कर सकते हैं. लड़ाकू विमान जगुआर की मदद से आसानी से दुश्मन के कैंप, एयरबेस और वॉरशिप्स को निशाना बनाया जा सकता है.