logo-image

Indian Airfoce Day: हिंडन एयरफोर्स स्टेशन वायुसेना की ड्रेस रिहर्सल, दिखाए बेहतरीन करतब

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर हो रही फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान एयरफोर्स की शक्ति झलक भी दिखाई दी. इस दौरान जवानों ने करतब दिखाते हुए चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर से भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया.

Updated on: 06 Oct 2019, 11:00 AM

नई दिल्ली:

8 अक्टूबर को मनाए जाने वाले वायुसेना दिवस की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी है. इस दिन होने वाले परेड की रिहर्सल भी जोर-शोर से चल रही है. आज यानी रविवार को गाजियाबाद के हिंडन में भारतीय वायुसेना, वायुसेना दिवस के दिन होने वाली परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल कर रही है.

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर हो रही फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान एयरफोर्स की शक्ति झलक भी दिखाई दी. इस दौरान जवानों ने करतब दिखाते हुए चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर से भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया. जानकारी के मुताबिक परेड की रिहर्सल सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी. ऐसे में आसपास के इलाकों में रूट डायवर्जन किया गया है.

यह भी पढ़ें:  बेशर्म इमरान खान को अब यूरोपीय थिंक टैंक ने लताड़ा, कहा-बंद करें पाखंड

वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि एयरफोर्स डे यानी 8 अक्टूबर को बालाकोट स्ट्राइक के नायकों को सम्मानित किया जाएगा.  इसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की 51वीं स्क्वाड्रन, स्क्वाड्रन नंबर 9 और स्क्राड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल की 601 सिग्नल यूनिट भी शामिल है. वायुसेनाध्‍यक्ष राकेश कुमार सिंह भदौरिया इन सभी स्क्वाड्रन को यूनिट प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करेंगे.

यह भी पढ़ें:  Inidan Airforce Day: बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के नायकों को किया जाएगा सम्मानित

इससे पहले एयरफोर्स डे को देखते हुए शुक्रवार को वायुसेनाध्‍यक्ष राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट पर हुए एयर स्‍ट्राइक का पहला प्रोमोशनल वीडियो जारी किया. इस मौके पर राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, भारतीय वायुसेना ने पिछले एक साल में कई उपलब्‍धियां अपने नाम की हैं. इसमें 26 फरवरी को बालाकोट में किया गया एयरस्‍ट्राइक में शामिल है. वायुसेनाध्‍यक्ष राकेश भदौरिया ने कहा, 27 फरवरी को पाकिस्‍तान के प्रतिरोध में हमारा एक मिग 21 खो गया, जबकि पाकिस्‍तान को एफ-16 खोना पड़ा. उन्‍होंने कहा, आगे राफेल और एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्‍टम ने भारतीय वायुसेना की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी.