logo-image

पाकिस्तान की तरफ से दागे गए 3 से 4 बमों को भारतीय वायुसेना करेगी तबाह

भारतीय वायुसेना और आर्मी की ओर से पाकिस्तान द्वारा फेंके गए तीन से चार बम को तबाह किए जाएंगे.

Updated on: 03 Apr 2019, 06:57 AM

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना और आर्मी की ओर से पाकिस्तान द्वारा दागे गए तीन से चार बम को तबाह किए जाएंगे. पाकिस्तानी वायुसेना की तरफ से यह बम जम्मू-कश्मीर जम्‍मू-कश्‍मीर की नियंत्रण सीमा सहित मेंढर में फेंका गया था. एएनआई सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से यह बम 27 फरवरी को मिराज-111 विमान के जरिए फेंका गया था जो ब्लास्ट नहीं हुआ था, जिसे भारतीय वायुसेना तबाह करेगी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमान 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में भारतीय वायु क्षेत्र में घुसने की कोशिश की थी. वायुसेना ने पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट को खदेड़ दिया था. बता दें कि पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में सीमा रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. आज यानी मंगलवार को भी उसने कई बार सीजफायर को तोड़ा. राजौरी और पुंछ जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारत और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल होने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी पर किया वार, कहा-आप सीधे हो जाएं

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि शाम करीब पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के शाहपुर और करनी सेक्टरों में भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और छोटे हथियारों का प्रयोग किया. अभी भी दोनों तरफ गोलाबारी जारी है.

सोमवार को पाकिस्तान सेना द्वारा पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास की गई अंधाधुंध गोलाबारी और गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक इंस्पेक्टर, एक महिला और एक छह वर्ष की बच्ची की मौत हो गई थी और 13 अन्य घायल हो गए थे.