BREAKING NEWS
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

अरुणाचल प्रदेश में मिला AN-32 का मलबा, 13 सदस्यों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान जारी

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 07:05:12 AM
वायुसेना का सर्च अभियान जारी (फोटो- ANI)

वायुसेना का सर्च अभियान जारी (फोटो- ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय वायुसेना का विमान AN-32 पिछले कई दिनों से लापता चल रहा था, जिसका आखिरकार पता लगा लिया है. करीब 9 दिनों के बाद विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिला. भारतीय वायुसेना, सेना और नागरिक प्रशासन की संयुक्त टीम क्षेत्र में मंगलवार को हवाई सर्वे कर रही थी उसी समय अरुणाचल प्रदेश में विमान का मलबा पाया गया.

इस विमान में वायुसेना के 13 सदस्य मौजूद थे जिनका अभी तक कोई पता नहीं चल सका है. उन 13 लोगों को ढूंढने के लिए वायुसेना का अभियान जारी है. बता दें इन 13 लोगों ने 3 जून को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका के लिए जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी.

दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए अभियान शुरू

वहीं भारतीय वायु सेना, सेना और अरुणाचल प्रदेश के नागरिक प्रशासन ने एएन-32 विमान के दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए बुधवार को बड़े पैमाने पर एक अभियान शुरू किया है. डिफेंस पीआरओ विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने कहा, "हेलीकॉप्टरों द्वारा दुर्घटना स्थल पर टीमों को भेजने के साथ बचाव अभियान शुरू हो गया है. इस अभियान में सेना के एमआई-17 और एएलएच का उपयोग कया जा रहा है."

जिस स्थान पर भारतीय वायु सेना के विमान एएन-32 का मलबा देखा गया है, वह लिपो के उत्तर में 16 किलोमीटर दूर स्थित है और शि योमी जिले के पयूम क्षेत्र के अंतर्गत गैट्टे से लगभग 12 से 15 किलोमीटर दूर पश्चिम में स्थित है. शि योमी जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "ग्राउंड पार्टियों को दुर्घटना स्थल तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है. इस क्षेत्र में काफी पेड़-पौधे हैं और दुर्गम इलाके में अक्सर जमीनी खोज दल को आगे बढ़ने में मुश्किलें आती हैं."

(IANS से इनपुट)

First Published: Jun 12, 2019 01:18:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो