BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

पाकिस्तान की मदद करेगा हिंदुस्तान मगर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखी ये शर्त

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 02:02:45 PM
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है. राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से कहा है कि अगर वो वाकई आतंकवाद के खिलाफ सख्त कमद उठाना चाहता है तो भारत इसमें उसकी मदद करेगा. राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भारत इसके लिए अपने जवानों को भी पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें: दीपावली से पहले 14 लाख कर्मचारियों को यूपी सरकार ने दी बोनस की सौगात, शासनादेश जारी

चुनावी रैली में प्रचार करने पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा, मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सलाह देना चाहता हूं. अगर आप सच में आतंक के खिलाफ लड़ना चाहते हैं तो हम इसमें आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं. अगर आपको सेना की जरूरत है तो हम आपकी मदद के लिए भारतीय जवानों को भेजने के लिए भी तैयार हैं. हालांकि इस दौरान राजनाथ सिंह ने इमरान खान पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, मैंने कश्मीर मामले को लेकर इमरान खान का भाषण सुना जिसमें उन्होंने कहा, कि कश्मीर जरूर आजाद होगा, इस पर हमारी लड़ाई जारी रहेगी. हम अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर के मुद्दों को उठाते रहेंगे. राजनाथ सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा, इसके बारे में सोचना भी मत. उठाते रहो इस मुद्दे को, कुछ नहीं होगा. हम पर कोई जबाव नहीं बना सकता.

यह भी पढ़ें: कश्मीर और लद्दाख को लेकर अफवाह फैलाने में जुटी कांग्रेस- पीएम मोदी ने साधा निशाना

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, पाकिस्तान ने 1947 में भारत को दो हिस्सों में बांट दिया, लेकिन 1971 में तुम्हारा देश एक बार फिर दो हिस्सों में बंट गया. अगर यहीं हाल आगे भी रहा तो पाकिस्तान को दोबारा बंटने से कोई नहीं रोक पाएगा. उन्होंने कहा, भारत पाकिस्तान किसी भी हरकत का मुबतोड़ जवाब देने में सक्षम है. बता दें, राजनाथ सिंह का ये बयान ऐसे समय में आया है जब जम्मू-कश्मीरो को लेकर उसकी बौखलाहट लगातार बढ़ती जा रही है. इसी बैखलाहट के चलते पाकिस्तान लगातार भारत को धमकियों पर धमकियां दिए जा रहा है और सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहा है.

First Published: Oct 15, 2019 02:00:07 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो