BREAKING NEWS
  • बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं 2020 की डेटशीट हुई जारी, यहां करें चेक- Read More »
  • पराली जलाने पर योगी सरकार हुई सख्त, 7 लेखपाल निलंबित, 178 किसानों पर मुकदमा- Read More »
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

भारत बिटकॉइन के बारे में सबसे अधिक ट्वीट करने वाले शीर्ष 5 देशों में

IANS  |   Updated On : July 05, 2019 03:45:13 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत उन शीर्ष पांच देशों में शामिल है, जो बिटकॉइन और फेसबुक के आगामी 'लिब्रा' क्रिप्टोकरेंसी के बारे में सबसे अधिक ट्वीट करते हैं. क्रिप्टो-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म द टीआईई ने ट्वीट कर खुलासा किया कि अमेरिका ने बिटकॉइन और 'लिब्रा' डिजिटल कॉइन के संदर्भ में ट्वीट्स करने में आगे है, जो (लिब्रा) 2020 में आने की उम्मीद है. अध्ययन में पाया गया कि ट्विटर पर बिटकॉइन के बारे में 38.9 प्रतिशत पोस्ट अमेरिका से थे, जबकि 10.5 प्रतिशत पोस्ट के साथ ब्रिटेन दूसरे स्थान पर रहा.

यह भी पढ़ेंः आजम खान के निर्वाचन को जया प्रदा ने दी इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती, ये लगाया आरोप

कनाडा, तुर्की, भारत और आस्ट्रेलिया अगले सबसे ज्यादा ट्वीट करने वाले देशों की फेहरिस्त में शामिल रहे. दिलचस्प बात यह है कि अमेरिका लिब्रा कॉइन के ट्वीट के संदर्भ में एक बड़े अनुपात का प्रतिनिधित्व करता है, जो बीटीसी के संदर्भ में 39.8 प्रतिशत की तुलना में 43.8 प्रतिशत है. बिटकॉइन के बारे में अमेरिका आमतौर पर 'अत्यधिक सकारात्मक' है, जिसमें 61.5 प्रतिशत ट्वीट बिटकॉइन के पक्ष में हैं. दुनिया भर में औसतन 59.8 फीसदी बिटकॉइन ट्वीट सकारात्मक हैं.

यह भी पढ़ेंः राजीव गांधी हत्याकांडः मद्रास हाईकोर्ट से नलिनी को मिली 30 दिन की पैरोल, इतने साल रही जेल में 

कुल बिटकॉइन कन्वर्सेशन में कम से कम .5 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करने वाले देशों में, क्रिप्टो के बारे में बात करने वालों में पेरू औसतन सबसे सकारात्मक रहा है. इसके बाद मलेशिया, इंडोनेशिया, वियतनाम और इटली रहे. कुल बिटकॉइन ट्वीट का अमेरिका और ब्रिटेन लगभग 50 फीसदी प्रतिनिधित्व करते हैं.

यह भी पढ़ेंः गुजरात : राज्यसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने

टीआईई ने ट्वीट किया, "बिटकॉइन की तरह, लिब्रा के बारे में सबसे अधिक ट्वीट करने के मामले में ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है. ब्रिटेन के बाद फ्रांस, कनाडा और आस्ट्रेलिया लिब्रा के बारे में सबसे ज्यादा ट्वीट करने वाले देश हैं." बिटकॉइन ट्रेडिंग सर्विस लोकलबिटकॉइन्स के आंकड़ों के अनुसार, भारत में बिटकॉइन की मांग वॉल्यूम के लिहाज से 82 से बढ़कर इस साल जून में 235 हो गई है.

First Published: Jul 05, 2019 03:45:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो