logo-image

मौसम विभाग की चेतावनी, 'तूफान क्यार' इन राज्यों में मचा सकती है तबाही

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान क्यार (#KyarrCyclone) के ज्यादा गंभीर रूप लेने की चेतावनी जारी की है. कर्नाटक में कई स्थानों पर और तटीय कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की आशंका जाहिर की है.

Updated on: 26 Oct 2019, 06:04 PM

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान क्यार (#KyarrCyclone) के ज्यादा गंभीर रूप लेने की चेतावनी जारी की है. कर्नाटक में कई स्थानों पर और तटीय कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की आशंका जाहिर की है. मौसम विज्ञान के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पूर्व और मध्य अरब सागर में ऊंची लहरें उठनी शुरू हो जाएगी. उत्तरी कर्नाटक तट पर स्थिति बेहद ही खराब हो सकती है.

भारतीय तटरक्षक बल का सर्च अभियान तेज चक्रवाती तूफान 'क्यार' के मद्देनजर पश्चिमी तट पर भारतीय तटरक्षक बल खोज और बचाव अभियान चला रहे हैं. इस दौरान वह उन्होंने मछली पकड़ने वाली नौकाओं की तलाश तेज कर दी है. अभी तक उन्होंने कई मछुआरों को सुरक्षित बचा लिया है. समुद्र से तटरक्षक जहाजों को स्थानांतरित किया जा रहा है.

इसके साथ ही केरल के उत्तरी तटों वाले इलाकों में भी बारिश हो रही है. कर्नाटक में अगले 24 घंटे में गरज के साथ बारिश होने की आशंका है.बता दें चक्रवाती तूफान क्यार आज सुबह भारत के दक्षिण में रत्नागिरी के तट पर पहुंच गया है. मौसम विभाग की मानें तो तूफान की वजह से हवाओं की रफ्तार 170-180 किलोमीटर हो सकती है.