logo-image

भारत ने पाकिस्‍तानी सेना के दो अफसर और पांच सैनिक मार गिराए

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 और 35ए हटने के बाद अब पाकिस्‍तान की सेना भी बौखलाई हुई नजर आ रही है. पाक सेना की ओर से जम्‍मू संभाग के राजौरी और नौशहरा तहसील के कलाल सेक्‍टर और पुंछ के मनकोट सेक्‍टर में शनिवार सुबह गोलीबारी की गई.

Updated on: 18 Aug 2019, 09:18 AM

जम्‍मू:

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 और 35ए हटने के बाद अब पाकिस्‍तान की सेना भी बौखलाई हुई नजर आ रही है. पाक सेना की ओर से जम्‍मू संभाग के राजौरी और नौशहरा तहसील के कलाल सेक्‍टर और पुंछ के मनकोट सेक्‍टर में शनिवार सुबह गोलीबारी की गई. इसमें भारतीय सेना के लांस नायक शहीद हो गए. इसके बाद भारत की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. जिसमें पाक सेना की तीन चौकियों को तबाह कर दिया गया. इस दौरान पाक सेना के दो अधिकारियों और पांच सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है. दोनों ओर से हो रही गोलीबारी से भारत पाकिस्‍तान सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है. शहीद लांस नायक संदीप थापा हैं और वे देहरादून के विकास नगर के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान को सता रहा भारत के हमले का खौफ, इस्लामाबाद में हुई बड़ी बैठक

शनिवार सुबह बौखलाई पाकिस्‍तानी सेना की ओर से नौशहरा सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी गई. पाक सेना ने सैन्य चौकियों के साथ ही रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागकर निशाना साधने की कोशिश की. इस दौरान लांस नायक संदीप थापा घायल हो गए. उन्‍हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान वे शहीद हो गए. इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाब देना शुरू किया. इसमें पाकिस्तानी सेना की तीन चौकियां नष्ट हो गईं, वहीं छह से सात पाक सेना के जवानों के मारे जाने की सूचना है. बताया जा रहा है कि इनमें दो पाक सेना के अधिकारी भी शामिल हैं. उधर, पुंछ के मनकोट सेक्टर में भी पाक सेना भारी गोलाबारी की. इस सेक्टर में भी पाक सेना को भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

यह भी पढ़ें ः कश्मीर मुद्दे पर मात खाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब चलने जा रहा ये घटिया चाल

इससे पहले पाकिस्‍तान की ओर से स्‍वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त को भी पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलाबारी की गई थी. इसके बाद जब भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्‍तान के चार पाक सैनिक ढेर हो गए थे. जबकि कई बंकर भी तबाह हुए थे.