logo-image

RSS के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार बोले- पाकिस्तान से कह दो कि लाहौर के बिना भारत अधूरा है...

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि अब हमें भी कहना होगा कि लाहौर के बिना भारत अधूरा है.

Updated on: 29 Jul 2019, 08:09 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने सोमवार को कहा कि हर वक्त कश्मीर का राग अलापने वाला पाकिस्तान कह रहा है कि कश्मीर के बिना पाकिस्तान अधूरा है, ऐसे में हमें भी अब कहना होगा कि लाहौर के बिना भारत अधूरा है. इंद्रेश ने जिले के पंचायत भवन में शहीदों की याद में आयोजित स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य विपक्षी कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि वह हमेशा विभाजनकारी ताकतों को बढ़ावा देती रही है.

यह भी पढ़ेंः रेलवे का बड़ा फैसला, 55 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों की होगी छंटनी, जानें क्यों

उन्होंने कहा, देश का विभाजन भी उसी के समय हुआ था. कश्मीर की समस्या भी उसी की देन है. घाटी में अब हालात बदले हैं. क्यों नहीं वहां अब पत्थरबाजी हो रही?. इंद्रेश ने कहा, आज मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) पर शोर मचाया जा रहा है, जबकि सबसे पहले कश्मीर से मॉब लिंचिंग की शुरुआत हुई थी. छह लाख अल्पसंख्यक हिंदुओं को घर से निकाल दिया गया था. अपने ही देश में वे विस्थापित की तरह जीवनयापन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बहुमत साबित करने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने सचिवों के लिए जारी किया ये बड़ा आदेश 

इस पर तो किसी भी दल की ओर से कभी प्रतिक्रिया नहीं दी गई. आरएसएस नेता ने कहा, अब विश्व की कोई ताकत भारत को गुलाम बनाकर नहीं रख सकती है. देश का युवा जागरूक हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की एकता व अखंडता सुरक्षित है. इसे और मजबूत करने की जरूरत है.