BREAKING NEWS
  • भगवान हैं कि नहीं यह जानना है तो यह Video देखें और खुद करें फैसला- Read More »
  • जेएनयू में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद एचआरडी ने बढ़ी फीस वापस ली- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

पाकिस्तान सीमा पर कर रहा है 'नापाक हरकत', भारत ने जताई चिंता

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 02:00:00 AM
UNHRC प्रमुख के साथ विजय ठाकुर सिंह (फोटो: @MEAIndia)

UNHRC प्रमुख के साथ विजय ठाकुर सिंह (फोटो: @MEAIndia) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत के एक वरिष्ठ राजनयिक ने यहां संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख मिशेल बैचलेट से मुलाकात की और उन्हें जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य करने के लिये उठाए गए कदमों की जानकारी दी और साथ ही पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद से होने वाले खतरे को लेकर भारत की चिंताओं से उन्हें अवगत कराया.

विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) विजय ठाकुर सिंह ने गुरुवार को जिनेवा में बैचलेट से मुलाकात की. इससे कुछ दिन पहले ही मानवाधिकार के लिये संरा उच्चायुक्त ने कश्मीर में प्रतिबंधों के प्रभाव को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की थी.

और पढ़ें:चार राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले 'राम' का मुद्दा सुलगाने की तैयारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा कि सिंह ने बैचलेट को 'जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे सामान्य स्थित की बहाली के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी.'

उन्होंने कहा कि संरा मानवाधिकार उच्चायुक्त से अपनी मुलाकात के दौरान सिंह ने 'पाक की तरफ से हो रहे सीमा पार आतंकवाद पर भारत की चिंताओं से उन्हें अवगत कराया.'

संरा मानवाधिकार परिषद के 42वें सत्र को मंगलवार को संबोधित करने के दौरान सिंह ने कश्मीर पर दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाने को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद के लिए उसकी निंदा की.

पाकिस्तान के संदर्भ में उन्होंने कहा कि जो लोग दूसरे देशों में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की बात कर रहे हैं वो अपने देश में उन्हें रौंद रहे हैं. वे खुद के पीड़ित होने की बात कह रहे हैं जबकि वास्तव में वे साजिशकर्ता हैं.

और पढ़ें:कंगाल पाकिस्तान दाने-दाने को हो जाएगा मोहताज, क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने किया ये बड़ा खुलासा

भारत ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को रद्द कर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था. इसके विरोध में पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने कूटनीतिक संबंधों के स्तर को घटा दिया था.

First Published: Sep 14, 2019 02:00:00 AM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो