भारत ने कहा- पता नहीं कुलभूषण जाधव किस हाल में हैं, पाकिस्तान हेल्थ सर्टिफिकेट दे

IANS  |   Updated On : April 28, 2017 12:20:14 AM
भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कुलभूषण जाधव पर भारत ने कहा, वह किस हाल में हैं, यह जानना जरूरी
  •  भारत ने पाकिस्तान सरकार से जाधव के स्वास्थ्य पर रिपोर्ट मांगी
  •  पाकिस्तान से 16 बार जाधव तक राजनयिक पहुंच बनाने के लिए भारत कर चुका है मांग

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में फांसी की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर भारत ने कहा है कि वह किस हाल में हैं, यह जानना जरूरी है। पता नहीं, वह किस हाल में हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि न सिर्फ उनके हालचाल की, बल्कि उन्हें न्याय मिलने को लेकर भी गहरी चिंता है।

उन्होंने कहा, 'जाधव का स्वास्थ्य गंभीर चिंता का विषय है।' प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान सरकार से जाधव के स्वास्थ्य पर रिपोर्ट मांगी है।

उन्होंने कहा, 'हम पाकिस्तान की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में कहा कि जाधव की मां ने पाकिस्तान के वीजा के लिए आवेदन किया है। भारत सरकार ने पाकिस्तान सरकार से कहा है कि इस आवेदन को स्वीकार कर लिया जाए, मगर पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उन्होंने कहा, 'दस्तावेज, विवरण, आरोपपत्र, सबूत इत्यादि के रूप में हमें पाकिस्तान सरकार से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं मिला है। हमें तो यह भी नहीं पता कि उनका बचाव किसने किया।'

और पढ़ें: पाकिस्तान ने कहा कुलभूषण जाधव को राजनयिक मदद देने का फैसला केस के आधार पर होगा

भारत, पाकिस्तान से बुधवार से लेकर अब तक 16 बार जाधव तक राजनयिक पहुंच बनाने का मौका देने की मांग कर चुका है, लेकिन पाकिस्तान ने हर बार इनकार किया है।

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को कथित तौर पर मार्च 2016 में बलूचिस्तान में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान ने उन पर जासूसी करने का आरोप लगाया है। सेना की एक अदालत ने 10 अप्रैल को उन्हें मौत की सजा सुनाई थी।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Apr 27, 2017 11:42:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो