logo-image

कश्मीर के निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद गिरफ्तार, जानिए क्या है वजह

यह पहला मौका नहीं है जब इंजीनियर राशिद एनआईए के निशाने पर आए हों

Updated on: 10 Aug 2019, 06:18 AM

highlights

  • टेरर फंडिंग केस में निर्दलीय विधायकर गिरफ्तार
  • जम्मू-कश्मीर से निर्दल विधायक हैं इंजीनियर राशिद
  • एनआइए ने इंजीनियर राशिद को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने कश्मीर के निर्दलीय विधायक (Independent MLA) शेख अब्दुल राशिद (Sheikh Abdul Rashid) उर्फ इंजीनियर राशिद को टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. टेरर फंडिंग (Terror Funding) से जुड़े मामले में राशिद की गिरफ्तारी हुई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 4 अगस्त को कश्मीर के निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद से टेरर फंडिंग से जुड़े केस में पूछताछ की थी.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इंजीनियर राशिद एनआईए के निशाने पर आए हों, इसके पहले सितंबर 2017 में भी NIA ने इंजीनियर राशिद से पूछताछ की थी. यह पहला मौका था जब जांच एजेंसी ने उनसे पूछताछ के लिए समन भेजा था. तब राशिद राशिद ने एनआईए की इस कार्रवाई और जांच को 'राजनीतिक' बताया था. इंजीनियर राशिद लंगेट विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. आपको बता दें कि इंजीनियर राशिद पर जहूर वताली नाम के एक बिजनेसमैन से संबंध होने के आरोप हैं जो कि टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार हो चुका है.

यह भी पढ़ें-अरुण जेटली की हालत गंभीर, पीएम मोदी और अमित शाह सहित बीजेपी के कई नेता एम्स पहुंचे

जहूर वताली पर पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और उसके आका हाफिज सईद से संबंध होने के आरोप हैं, और हाफिज सईद मुंबई 26/11 हमले के अलावा भारत में कई और हमलों का मास्टर माइंड है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एनआईए दोनों एजेंसियां वताली से जुड़े आरोपों की जांच कर रही हैं. एक ताजा मामले में ईडी ने गुरुवार को वताली की 1.73 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी कुर्क की. यह कुर्की मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की गई.

यह भी पढ़ें-Bakrid 2019: बकरीद पर दी जाती है बकरे की कुर्बानी, जानिए क्या है वजह