पीएम ने व्यापारियों से कहा, 'डिजिटल पेमेंट को हां, नकद को ना' का बोर्ड लगाने का समय है'

News State bureau  |   Updated On : August 15, 2019 01:57:29 PM
Pm narendra modi

Pm narendra modi (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इससे पहले उन्होंने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और सीधे लाल किले के लाहौरी गेट पहुंचे, जहां उनका स्वागत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और रक्षा सचिव संजय मित्रा ने किया. बाद में, उन्हें सेना, नौसेना, वायु सेना और दिल्ली पुलिस की एक टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. उन्होंने फिर ध्वजारोहण किया.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्विटर के जरिए स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन की बधाई दी. mवहीं बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को छठीं बार बतौर प्रधानमंत्री लाल किले से तिरंगा फहराया है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के 92 मिनट के पूरे भाषण की अहम बातें एक नजर में जानें

पीएम मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित किया साथ ही डिजिटल भारत पर जोर दिया. उन्होंने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की अपील की और कहा,  'मैं व्यापारियों को कहूंगा कि आप बोर्ड लगाते हैं- आज नकद, कल उधार. मैं चाहता हूं कि आप अब बोर्ड लगाएं 'डिजिटल पेमेंट को हां, नकद को ना' का बोर्ड लगाने का समय है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमारे गांव की छोटी-छोटी दुकानों में भी, शहर के मॉल में भी हम क्यों न डिजिटल पेमेंट की ओर बल दें. देश की अर्थव्यवस्था के लिए हमें डिजिटल पेमेंट पर बढ़ावा देने की बहुत जरूरत है.

First Published: Aug 15, 2019 12:58:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो