पाकिस्तान को करारा जवाब देने के लिए साधुओं ने सेंधा नमक का किया Boycott

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 08:16:47 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया घूम रहा है. इसी बौखलाहट के चलते उसने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध तोड़ दिए हैं. ऐसे में अब भारत के साधू संतों ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए व्रत के दौरान सेंधा नमक बहिष्कार करने का ऐलान किया है.

दरअसल आज यानी 12 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार है. ऐसे में साधु संतों ने ऐलान किय है कि व्रत के दौरान पाकिस्तान से आने वाले सेंधा नमक का इस्तेमाल नहीं करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुर्गा मठ पर हुई साध्वी गीतांभरा ने कहा, ये फैसला राष्ट्रहित में हमारा योगदान होगा. अगर पाकिस्तान भारत के व्यापारिक संबंध तोड़ सकता है तो हम भी आने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन छोड़ सकते हैं. '

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: बकरीद के मौके पर आतंकवादी कर सकते हैं हमला, इन जगहों पर अलर्ट जारी

बताया जा रहा है कि हिंदुओं के व्रत में इस्तेमाल होने वाला सेंधा नमक पाकिस्तान के खेवड़ा, वरचा और कालाबाग के इलाकों की खान में पाया जाता है. ऐसे में साधुओं ने व्रत के दौरान इसका इस्तेमाल न करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने कश्मीरियों के लिए फिर चली नई चाल, बकरीद पर उठाया ये बड़ा कदम

बता दें, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित करने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के साथ कारोबार बंद कर दिया है. लेकिन, पाकिस्तान का ये फैसला उसी पर भारी पड़ रहा है. कंगाल पाकिस्तान कई चीजों को लेकर भारत के भरोसे रहा है. भारत के साथ कारोबार बंद होने के बाद अब पाकिस्तान को चीन और कोरिया की ओर रुख करना पड़ेगा.

First Published: Aug 12, 2019 08:13:12 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो