logo-image

कांग्रेस के लिए बुरी खबर, हवाला के जरिए 170 करोड़ लेने के आरोप में आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है. आयकर विभाग ने 170 करोड़ रुपये हवाला के जरिए लेने को लेकर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है.

Updated on: 03 Dec 2019, 11:41 AM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है. आयकर विभाग ने 170 करोड़ रुपये हवाला के जरिए लेने को लेकर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है. 2 दिसंबर को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने हवाला के जरिए कांग्रेस को 170 करोड़ दिए थे. आयकर विभाग ने 4 नवंबर को इस मामले में कांग्रेस कार्यालय के नेताओं को समन जारी किया था. फिर भी वे पेश नहीं हुए. इसके बाद अब जाकर आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें : राहुल बजाज के बाद अब सुमित्रा महाजन ने कही ऐसी बात कि बीजेपी में आ सकता है भूचाल

आयकर विभाग ने कंपनी के एक स्टाफ को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वो भी हाजिर नहीं हुआ. पिछले दिनों हैदराबाद की इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कंपनी में छापे के दौरान आयकर विभाग को पता चला कि 170 करोड़ रुपये कांग्रेस को हवाला के जरिये भेजे गए हैं. यह भी पता चला है कि कंपनी की ओर से 150 करोड़ रुपये चन्द्रबाबू नायडू की टीडीपी को भी भेजे गए. कहा जा रहा है कि तेलुगुदेशम पार्टी को भी जल्‍द ही नोटिस जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : दूसरी महिला के साथ देख लिया तो पिता ने किशोरी को जंजीरों में बांधा और फिर किया दुष्‍कर्म

बताया जा रहा है कि इस फंड को सरकारी प्रोजेक्ट के हिसाब से अलग रखा गया था और इसकी बोगस बिलिंग की गई थी. जांच में कंपनी के वो बोगस बिल उन सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े पाए गए, जिनका सीधा संबंध इकोनॉमिक वीकर सेक्शन से था. इस कंपनी की ओर से कुछ अन्य राजनीतिक दलों को भी चंदा देने की बात सामने आई है, लेकिन अभी इनकी पुष्‍टि नहीं हो रही है.