logo-image

इस राज्य में शहीदों के परिजनों को मिलेगी टोल टैक्स से मिलेगी छूट, CM ने की घोषणा

शहीदों के परिजनों को टोल टैक्स (Toll Tax) के लिए अब जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने इसकी घोषणा की है.

Updated on: 11 Nov 2019, 03:26 PM

शिमला:

शहीदों के परिजनों को टोल टैक्स (Toll Tax) के लिए अब जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने इसकी घोषणा की है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शहीद परिवार फंड (Shaheed Parivar Fund) के लिए पांच लाख रुपये के योगदान की भी घोषणा की.
उन्होंने जालंधर (Jalandhar) में आयोजित शहीद परिवार निधि के 116वें समारोह में यह ऐलान किया.

अनुच्छेद 370 का हटना ऐतिहासिक
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कश्मीर से अनुच्छेद 370, आर्टिकल 35ए को हटाना ऐतिहासिक कदम है. उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार इसे हटाने की हिम्मत नहीं दिखा सकी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने इन महत्वपूर्ण वादों को पूरा किया है. इसके अलावा तीन तलाक जैसी कुप्रथा को भी समाप्त कर दिया. उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरीडोर को पाकिस्तान द्वारा सिख भक्तों के लिए खोला जाना बड़ा कदम है.

यह भी पढ़ेंः लाहुल में बर्फबारी: दो दिन बाद कृषि मंत्री रामलाल मारकंडे को किया गया एयरलिफ्ट

अनुराग ठाकुर ने भी की शिरकत
कार्यक्रम को केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए शहीद परिवार फंड राहत वितरण समिति के सदस्य और पंजाब के पूर्व मंत्री बलदेव राज चावला ने मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया. कार्यक्रम में पुलवामा शहीदों के प्रत्येक परिवार को शहीद परिवार फंड द्वारा एक-एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया.