महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश, राज्यपाल ने राष्ट्रपति कोविंद को भेजी रिपोर्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 12, 2019 03:51:31 PM
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में राजनीतिक घमासान चरम पर पहुंच गया है. राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार संविधान के अनुसार बनने के आसार नहीं है. इसलिए राज्य में राष्ट्रपति शासन (President rule) लगाया जाए. 

मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को इस संबंध में रिपोर्ट भेजी है कि प्रदेश में संवैधानिक तरीके से सरकार का गठन नहीं हो सकता, इसलिए संविधान के अनुच्छेद 356 के तहत राष्ट्रपति शासन लगाया जाए.

वहीं इससे पहले मोदी कैबिनेट ने भी महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की थी. पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई और जहां महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने का फैसला लिया गया. न्यूज एजेंसी के सूत्रों के हवाले से यह खबर आई.

इसे भी पढ़ें:महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन के अटकलों के बीच शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंची

वहीं, एक दिन पहले राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी (Bhagat Singh Koshiyari) ने एनसीपी को सरकार बनाने का न्‍यौता दिया था और उन्‍हें समर्थन पत्र दिखाने के लिए 24 घंटे का समय दिया था. 24 घंटे की यह डेडलाइन आज यानी मंगलवार शाम को खत्‍म हो रही है. उधर, मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. खुद उद्धव ठाकरे ने कपिल सिब्‍बल से इस बारे में बात की है. 

First Published: Nov 12, 2019 03:33:55 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो