logo-image

जम्‍मू-कश्‍मीर हाई कोर्ट में लोग याचिका तक दायर नहीं कर पा रहे, यह दावा गलत : सुप्रीम कोर्ट

पिछली बार इसी मामले की सुनवाई में वकील ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अभी हालात इतने खराब हैं कि हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर पाना मुश्किल है.

Updated on: 20 Sep 2019, 11:53 AM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर में बच्चों को कथित रूप से अवैध हिरासत में रखे जाने का आरोप लगाने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट की जुवेनाइल जस्टिस कमेटी को जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देने को कहा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से रिपोर्ट मिली है और इस तरह के आरोप कि जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालातों के मद्देनजर लोग हाई कोर्ट में याचिका तक दायर नहीं कर पा रहे हैं, ग़लत है.

यह भी पढ़ें : शादीशुदा जोड़ों को भारतीय रेलवे देने जा रहा ये शानदार गिफ्ट, पढ़ें पूरी खबर

पिछली बार इसी मामले की सुनवाई में वकील ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अभी हालात इतने खराब हैं कि हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर पाना मुश्किल है. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट भेजकर इस आरोप को ग़लत बताया है.

यह भी पढ़ें : वित्‍त मंत्री के तोहफे से झूम उठा शेयर बाजार, बजट के बाद सबसे बड़ी तेजी, करीब 1300 Point बढ़ा सेंसेक्स

पिछली बार सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने इस दावे पर हैरानी जताते हुए कहा था कि हम चीफ जस्टिस से रिपोर्ट मांग रहे हैं. अगर ज़रूरत पड़ी तो मैं खुद जाऊंगा, लेकिन अगर आपका दावा ग़लत साबित हुआ तो आपको उसका परिणाम झेलना होगा.