logo-image

मौसम विभाग की चेतावनी, 14 से 16 दिसंबर तक इन जगहों पर गरज के साथ हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने 14 दिसंबर, 15 और 16 के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है.

Updated on: 14 Dec 2019, 06:36 PM

नई दिल्ली:

मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल चुका है. उत्तर भारत में बारिश ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया था. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने 14 दिसंबर, 15 और 16 के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. रविवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है.

वहीं मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग भयंकर शीत लहर चलने की चेतावनी जारी की है. लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए मना किया है.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती सर्किल बनने से बिहार, यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल में बारिश हो रही है. बीते 24 घंटे में राजधानी पटना सहित राज्य के अन्य जिलों में हो रही बारिश ने सूबे में ठंड बढ़ा दी है. शुक्रवार को पटना में 28.8 एमएम बारिश हुई और इसके साथ ही चल रही दक्षिणी पूर्वी हवा ने सिहरन बढ़ा दी है.

इसे भी पढ़ें:'मेरा नाम सावरकर नहीं' पर बीजेपी का तीखा हमला, राहुल गांधी का उपयुक्त नाम 'राहुल जिन्ना'

बारिश के बाद बढ़ी ठंड का सामान्य जनजीवन पर असर पड़ा है. ठंड की वजह से दिनभर लोग रजाई में दुबके रहे. तो वहीं कामकाजी लोग सड़कों पर दिखे, लेकिन सड़कों पर ज्यादा गहमागहमी नहीं नजर आई. लोग जगह-जगह अलाव जलाकर ठंड को खुद से दूर भाग रहे हैं.