IIT मद्रास में बीफ पार्टी के आयोजक छात्र पर दक्षिणपंथी छात्रों का हमला

News State Bureau  |   Updated On : May 30, 2017 11:34:13 PM
आईआईटी मद्रास में बीफ पार्टी के आयोजक पर हमला (एएनआई)

आईआईटी मद्रास में बीफ पार्टी के आयोजक पर हमला (एएनआई) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) मद्रास में बीफ पार्टी का आयोजन करने वाले छात्र पर दक्षिणपंथी छात्रों के एक गुट ने हमला किया। इस हमले में पीएचडी स्कॉलर छात्र घायल हो गए हैं।

पीएचडी के छात्र सूरज बीफ पार्टी के मुख्य आयोजक में से थे। खबरों के मुताबिक कथित दक्षिणपंथी संगठनों के छात्रों ने सूरज को बुरी तरह पीटा जिससे उनकी आंखों के पास काफी चोटें आई।

हमले के बाद सूरज को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले पर अभी तक आईआईटी प्रशासन ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। बता दें कि सूरज समेत बीफ फेस्ट आयोजित करने वाले सभी छात्र आंबेडकर-पेरियार सर्कल के हैं।

बताया जा रहा है कि छात्रावास के पास ही कुछ कथित हिंदूवादी छात्र संगठनों के सदस्यों ने सूरज पर दिन में करीब 1 बजे हमला कर दिया। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गए।

छात्रों ने फेस्ट के जरिए केंद्र सरकार के उस फैसले का विरोध जताया था जिसमें पशुबाजार में कत्ल के लिए जानवरों की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दिया गया था।

इसे भी पढ़ेंः बूचड़खानों के लिए पशुओं की बिक्री पर बैन के फैसले पर रोक, मद्रास हाई कोर्ट ने 4 हफ्तों के भीतर मांगा जवाब

केंद्र सरकार ने पशु बाजारों में वध के लिए जानवरों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध का देश के कई हिस्सों में भारी विरोध हो रहा है। मद्रास हाई कोर्ट ने भी मंगलवार को इस फैसले पर चार हफ्तों के लिए रोक लगा दी है।

इसे भी पढ़ेंः केरल में गोवंश हत्या को लेकर राहुल गांधी ने की निंदा, कहा- मूर्खतापूर्ण और बर्बर है घटना

First Published: May 30, 2017 06:14:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो