logo-image

बीएस धनोआ 9 जुलाई को जाएंगे रूस के दौरे पर, इन मुद्दों पर होगी बातचीत

वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ मंगलवार से रूस की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे जिसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और मजबूती प्रदान करना है.

Updated on: 08 Jul 2019, 10:40 PM

highlights

  • बीएस धनोआ मंगलवार से रूस की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे
  • दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और मजबूती प्रदान करना है
  • रूसी सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे

नई दिल्ली:

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ मंगलवार से रूस की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे जिसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और मजबूती प्रदान करना है. वायुसेना ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा, ‘वायुसेना प्रमुख का कार्यक्रम विभिन्न परिचालन और प्रशिक्षण इकाइयों का दौरा करने के साथ ही रूसी प्रशिक्षण विमान वाईएके-130 में उड़ान भरने का है.'

बयान में कहा गया कि वायुसेना प्रमुख रूस की 9-12 जुलाई तक की अपनी यात्रा के दौरान रूसी सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे.

बयान में कहा गया, ‘यह यात्रा रक्षा सहयोग को गति देने के साथ ही संबंधों को मजबूती प्रदान करेगी और दोनों वायु सेनाओं के बीच उत्पादक आदान-प्रदान को सक्षम बनाएगी.’
बालाकोट एयर स्ट्राइक में भारत ने सैन्य लक्ष्य हासिल किए.

इसे भी पढ़ें: मिलिए इस World Cup के इन 4 सुपर स्‍टारों से जिनका मुरीद है ICC

भारतीय वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कहा था कि भारतीय वायुसेना ने अपने सैन्य लक्ष्य हासिल किए थे. उन्होंने कहा कि बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान हमारे हवाई क्षेत्र में नहीं आया था. हमारा उद्देश्य पाकिस्तान स्थित आतंकी शिविरों पर हमला करना था और पाकिस्तान का लक्ष्य हमारी सेना के ठिकानों को निशाना बनाना था. हमने अपना सैन्य उद्देश्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान अपना सैन्य उद्देश्य पूरा नहीं कर पाया, उसकी ओर से किसी विमान ने नियंत्रण रेखा को पार नहीं किया था.