कांग्रेसवाला बब्बर शेर होता है, 'मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, नहीं मागूंगा माफी'| 16 बड़ी बातें

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 14, 2019 02:10:26 PM
भारत बचाओ रैली को संबोधित करते राहुल गांधी

भारत बचाओ रैली को संबोधित करते राहुल गांधी (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली :  

दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग मुझे संसद में माफी मांगने के लिए बोल रहे हैं. मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, मैं माफी नहीं मागूंगा. उन्होंने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि देश की जीडीपी 9 फीसद तक पहुंच गई थी. पूरी दुनिया में भारत को लेकर अलग नजरिया बन रहा था.

प्रधानमंत्री मोदी ने इसे 4 पर पहुंचा दिया है. पहले पूरी दुनिया में सिर्फ भारत और चीन की ही बात होती थी. लोग दोनों देशों को चिंडिया के नाम से पुकारते थे. अब अर्थव्यवस्था अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जीडीपी मापने के मापदंड दी बदल दिए हैं. अगर पुराने तरीके से जीडीपी का नापा जाए तो यह 2.5 फीसद से ज्यादा नहीं है.

यह भी पढ़ेंः भारत बचाओ रैली में प्रियंका गांधी बोलीं, मोदी है तो मुमकिन है...

सिर्फ चंद उद्योगपतियों को पहुंचाया लाभ
राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने आधी रात को 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए. उस समय इसे कालेधन पर प्रहार बताया गया था. नोटबंदी से देश अब तक नहीं उबर पाया है. लेकिन इसके नाम पर किसान, मजदूर और युवा की जेब में पैसा निकाल लिया गया. नरेन्द्र मोदी ने अडानी और अनिल अंबानी को ही लाभ पहुंचाया है. जीएसटी को लेकर सरकार को सचेत किया गया था कि इसे बिना पायलट प्रोजेक्ट लागू न किया जाए. लेकिन इसे लागू कर छोटे दुकानदारों की कमर तोड़ दी गई. राहुल गांधी ने जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को गिराने में जीएसटी का भी योगदान रहा है.

यह भी पढ़ेंः Bharat Bachao Rally Live: संकीर्ण एजेंडा है कि लोगो को लड़वाओ और असल मुद्दे से लोगों को भड़काओ- सोनिया गांधी

अडानी को दिए 50 से ज्यादा ठेके
राहुल गांधी ने अडानी का नाम लेते हुए कहा कि सिर्फ एक उद्योगपति को सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के 50 ठेके दे दिए. लोग पूरे दिन मोदी को टीवी पर देखते हैं उसका पैसा यही उद्योगपति देते हैं. सरकार छोटे उद्यमियों के लिए काम नहीं कर रही है. सिर्फ बड़े उद्योगपतियों को ही लाभ पहुंचा रही है.

First Published: Dec 14, 2019 01:45:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो