logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, क्‍या आपको सुरक्षा चाहिए, मुस्लिम पक्षकार के वकील ने किया इनकार

यूपी के मंत्री के पिछले दिनों दिए गए बयान का हवाला देते हुए राजीव धवन ने कहा, मंत्री का कहना था कि अयोध्या हिंदुओं की है, मंदिर भी हिन्दुओं का है और सुप्रीम कोर्ट भी उनका है.

Updated on: 12 Sep 2019, 06:27 PM

नई दिल्‍ली:

मुस्लिम पक्ष की पैरवी के चलते अब मेरे क्लर्क को भी बाकी क्लर्क से धमकी मिल रही है. पहले उनको धमकी मिल चुकी है. कोर्ट रूम से बाहर का माहौल बहस के लिए ठीक नहीं है. अयोध्या मामले में 22वें दिन की सुनवाई के दौरान वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता राजीव धवन ने ये बातें कही. राजीव धवन ने कहा कि मैं साफ कर देता हूं कि मैं हिन्दू आस्था के खिलाफ नहीं हूं. इससे पहले काशी और कामाख्या केस में मैं हिंदू पक्ष की पैरवी कर चुका हूं.

यह भी पढ़ें : एक और डोकलाम... लद्दाख में भारत-चीन के सैनिकों के आमने-सामने आने से बढ़ा तनाव

यूपी के मंत्री के पिछले दिनों दिए गए बयान का हवाला देते हुए राजीव धवन ने कहा, मंत्री का कहना था कि अयोध्या हिंदुओं की है, मंदिर भी हिन्दुओं का है और सुप्रीम कोर्ट भी उनका है. धवन ने कहा- मैं एक के बाद एक अवमानना याचिका दाखिल नहीं कर सकता. पहले ही एक बुजुर्ग के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल कर चुका हूं.

संविधान पीठ की अध्यक्षता कर रहे चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा- हम कोर्ट के बाहर ऐसे व्यवहार की आलोचना करते हैं. देश में ऐसा नहीं होना चाहिए. कोर्ट में दोनों पक्ष बिना किसी डर के जिरह कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : आज से अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने धवन से पूछा कि क्‍या आपको सुरक्षा चाहिए. इस पर धवन ने इनकार कर दिया. राजीव धवन ने कहा कि अदालत का इस तरह के बयानों का खंडन करना ही मुस्लिम पक्ष को आश्वस्त करता है.