Hyundai Venue का कायम है जादू, साल के अंत तक छुएगी 1 लाख आंकड़ा

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : December 01, 2019 04:48:37 PM
Hyundai Venue

Hyundai Venue (Photo Credit : News State )

New Delhi :  

साउथ कोरिया की मल्टिनेशनल ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai कि असयूवी Venue अपने लॉचिंग के बाद से ही बाजार में काफी लोकप्रिय रही है. कंपनी ने एक घोषणा में कहा कि कार साल के अंत तक एक लाख बुकिंग हासिल कर लेगी. कंपनी ने जुलाई में इसके 50 हजार यूनिट्स की बुकिंग की घोषणा की थी. बता दें कि इस एसयूवी की डिलीवरी दक्षिण अफ्रीका में भी की गई है.

यह भी पढ़ें- नकल के लिए भी चाहिए अकल : किताब रखकर भी फेल हुए 16 शिक्षक, दी अनिवार्य सेवानिवृत्ति

कार में मौजूद फीचर्स

Hyundai Venue में मौजूद फीचर्स की बात करें तो इसमें केसकेडिंग ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प्स, प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स, 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज और साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं. साथ ही इसमें प्रीमियम लेजर कट फिनिश डैशबोर्ड और फैब्रिक और लेदर फिनिश सीट्स दी गई हैं. Hyundai Venue 10 रंगों में उपलब्ध है.

Venue का दमदार है इंजन

Hyundai Venue में तीन इंजन का ऑप्शन दिया गया है. इसमें एक डीजल और दो पेट्रोल इंजन है. इसमें 1,396 सीसी का डीजल इंजन, 1197 और 998 सीसी का दो पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक टांसमिशन में उपलब्ध है.

माइलेज और कीमत

माइलेज के मामले में Hyundai Venue कई गाड़ियों के मुकाबले बेहतर है. कंपनी के दावे के अनुसार Hyundai Venue का पेट्रोल इंजन 17.52 और डीजल इंजन का माइलेज 23.7 किमी प्रतिलीटर है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू है. वही अगर कार के ओवर ऑल लुक की बात करें तो Hyundai Venue का लुक बोल्ड है और साइड से यह क्रेटा की तरह दिखती है. इसका मुकाबला टाटा की Nexon और Maruti Suzuki Baleno जैसी कारों से है. Tata Nexon की एक्स शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपये जबकि Baleno की एक्स शोरूम कीमत 5.59 लाख रुपये से शुरू है.

First Published: Dec 01, 2019 04:48:37 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो