logo-image

मारे गए आरोपियों के परिजनों ने शव लेने से किया इंकार

Hyderabad Encounter: एनएच 44 पर हुई मुठभेड़ में आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी. इसी फेर में पुलिस को गोली चलानी पड़ी और आरोपी ढेर हो गए.

Updated on: 29 Mar 2022, 12:12 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद (Hyderabad) में जानवरों की डॉक्टर ( Veterinary doctor) के साथ गैंग रेप और उसे जला कर फूंकने की जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी पुलिस (Telangana Police) मुठभेड़ में मारे गए. बताते हैं कि पुलिस देर रात चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर लेकर गई थी, जहां धुंध का फायदा उठाकर भागने की कोशिश में पुलिस से हुई मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौत हो गई. बताया यह भी जा रहा है कि एनएच 44 पर हुई मुठभेड़ में आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी. इसी फेर में पुलिस को गोली चलानी पड़ी और आरोपी ढेर हो गए.

हैदराबाद गैंगरेप केस में जान गंवाने वाली पीड़िता के पिता ने कहा कि 10 दिन  हो चुके हैं मेरी बेटी को मरे हुए. मैं पुलिस और सरकार का धन्यवाद करता हूं, मेरी बेटी की आत्मा को अब जाकर शांति मिलेगी.

इस मुद्दे पर Alka Lamba ने ट्ववीट कर कहा कि उन्हें तो विश्वास ही नहीं हुआ कि ऐसा हो सकता है. Hyderabad केस पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है कि वो इस एनकाउंटर पर बहुत खुश हूं. पुलिस ने बहुत बढ़िया काम किया है और उनका मानना है कि इन पुलिस वालों पर कोई एक्शन नहीं होना चाहिए.

calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon

घटनास्थल से शिफ्ट किए जा रहे मारे गए आरोपियों के शव. 



calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

हैदराबाद पुलिस ने घटनास्थल से जुटाए सबूत, पुलिस कमिश्नर ने कहा कि गोली मारने से पहले चेतावनी दी गई थी.



calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

पुलिस वाले भी हुए घायल

पीसी में पुलिस कमिश्नर VC Sajjanar ने मीडिया को बताया कि चेतावनी देने के बाद पुलिस ने फायरिंग की थी. गोलीबारी के दौरान दो पुलिस वालों को भी लगी गोली. उन्होंने कहा कि 5.45 से 6.15 के बीच एनकाउंंटर हुआ. अपराधी पुलिस की गन छीनकर भागने की कोशिश की और जवाबी कार्रवाई में चारों अपराधी मारे गए.

calenderIcon 15:17 (IST)
shareIcon

एनकाउंटर पर हैदराबाद पुलिस की प्रेस कांफ्रेंस की



calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

चिराग पासवान ने भी हैदराबाद एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों को बधाई दी है. कम से कम एक बेटी एक बहन को तो न्याय मिला पर इतने मात्र से हमें संतुष्ट नहीं होना है.



calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

पुलिसवालों को मिलेगा 1-1 लाख रुपये का पुस्कार

Raah Group Foundation के चेयरमैन, Naresh Selpar ने हैदराबाद एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों को 1-1 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है. 



calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने तेलंगाना एनकाउंटर पर कहा है कि उन्हें नहीं पता कि हैदराबाद में क्या हुआ था. लेकिन एक जिम्मेदार इंसान होने के नाते मैं कह सकता हूं कि इस मामले की जांच होनी चाहिए, वो भी इसलिए कि ये सच में एक एनकाउंटर था और आरोपी सच में भागना चाह रहे थे या कुछ और बात है. 



calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

ये गलत हुआ है- कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई ने तेलंगाना एनकाउंटर पर कहा कि ये गलत हुआ है, इसे सपोर्ट नहीं किया जा सकता है. पुलिस कानून अपने हाथ में नहीं ले सकती है और इन घटनाओं को नहीं सपोर्ट किया जा सकता. 



calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

ऐसे एनकाउंटर्स लीगल होने चाहिए

बीजेपी की नेता लौकेट चटर्जी ने कहा है कि ऐसे एनकाउंटर्स को कानून वैधता मिलनी चाहिए. 

calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर कही बड़ी बात-



calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

पुलिस वालों को मिलेगा 50-50 हजार रुपये का इनाम

जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव का एलान तेलंगाना एन्काऊनटर पुलिस टीम के हर सदस्य को देंगे 50 - 50 हजार रूपये का पुरुस्कार.

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

कुछ ही देर में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा

दिशा के चारों आरोपियों को कुछ ही देर में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा. अभी फिलहाल घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है.



calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

कांग्रेस लीडर अधीर रंजन चौधरी ने कही बड़ी बात

कांग्रेस लीडर अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता को 95 प्रतिशत तक जला दिया जाता है, इस देश में आखिर हो क्या रहा है? एक तरफ जहां राम मंदिर निर्मित हो रहा है वहीं दूसरी ओर सीता माता को आग लगाई जा रही है. कैसे ये अपराधी ऐसा अपराध कर पा रहे हैं. 




आपको बता दें कि आज ही हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर में वेटनरी डॉक्टर के चारों अपराधियों को गोली मार दी है. वहीं दूसरी ओर उन्नाव रेप पीड़िता अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही है.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

उसे नाम देने की बजाय इन्हें ऐसे अंजाम देना जरूरी है-सांसद नवनीत राणा

सांसद नवनीत राणा ने हैदराबाद एनकाउंटर के बाद कहा कि एक मां, एक बेटी और एक पत्नी के रूप में मैं इस घटना का स्वागत करती हूं यदि ऐसा न होता तो आरोपी काफी दिनों तक जेल में रहते . उन्होंने आगे कहा कि निर्भया का नाम भी निर्भया नहीं था, लोगों ने नाम दिया था, मुझे लगता है उसे नाम देने की बजाय इन्हें ऐसे अंजाम देना जरूरी है. 



calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

अपराधियों के खिलाफ ऐसे ही कार्रवाई होनी चाहिए-रामदेव

बाबा रामदेव ने हैदराबाद एनकाउंटर के बाद कहा है कि जो इस तरह के अपराधी होते हैं , कलंक हैं, जिनसे देश, धर्म, संस्कृति बदनाम होती है, उनके साथ और जो आतंकवादी हैं उनके साथ, ऑन द स्पॉट पुलिस और सेना को ऐसे ही कार्रवाई करनी चाहिए.



calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

सोशल एक्टिविस्ट और बाम्बे हाईकोर्ट की एडवोकेट आभा सिंह ने कहा है कि मुंबई में भी गैंगरेप को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को एनकाउंटर का ही सहारा लेना चाहिए. अब देश में गैंग रेप कल्चर को कंट्रोल और खत्म करने का समय हो चुका है. 



calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

Hyderabad केस पर मेनका गांधी ने कहा है कि जो हुआ है वो बहुत भयानक हुआ है देश के लिए, आप कानून को अपने हाथ में ऐसे नहीं ले सकते.



calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

'देश को अब मिली है शांति' रामदेव

हैदराबाद में हुए एनकाउंटर पर बाबा रामदेव  ने कहा है कि जो भी तेलंगाना पुलिस ने किया है वो काफी हिम्मतवाला काम है और मुझे कहना पड़ेगा कि न्याय हुआ है. लीगल बातें करना इसका एक दूसरा पहलू है लेकिन मुझे विश्वास है कि देश को अब मिली होगी शांति.



calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

हैदराबाद एनकाउंटर पर रिट्वीट कर ओवैसी ने उठाए सवाल

हैदराबाद में हुए एनकाउंटर पर हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हमें महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाना होगा. हालांकि ओवैसी ने Sanjay Ghosh के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अपना स्टैंड क्लियर किया है. संजय घोष ने लिखा है कि When a nation cheers an encounter, time to mourn the demise of his constitution as well.



calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

RJD नेता राबड़ी देवी ने कही बड़ी बात

हैदराबाद में हुए एनकाउंटर पर RJD नेता राबड़ी देवी ने कहा है कि हैदराबाद में जो हुआ वह अपराधियों के मनोबल में कमी आएगी, हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं। यहां राज्य सरकार शिथिल है और कुछ नहीं कर रही है.



calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

जया बच्चन ने कही बड़ी बात

हैदराबाद में हुए एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए....देर आए बहुत देर आए.



calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

लोगों में भारी उत्साह

हैदराबाद के लोगों ने पुलिसवालों को उठाकर उछाल रही है. लोगों में एनकाउंटर के बाद काफी उत्साह है. 



calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

पड़ोसियों ने बाटी मिठाईयां

हैदराबाद गैंगरेप में एनकाउंटर के बाद पीड़िता के पड़ोसियों ने मिठाई बाटी. देखें ये Video



calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

हैदराबाद पुलिस के एनकाउंटर के बाद लोगों ने पुलिसकर्मियों पर गुलाब के फूलों की बारिश कर दी है. बता दें कि हैदराबाद पुलिस ने मौके पर सीन रिक्रिएशन के लिए ले गये चारों आरोपियों को गोली मार दी. बताया जा रहा है कि आरोपी वहां से भागने के प्रयास में पुलिस वाले की गन छीन रहे थे जिसके चलते आत्मरक्षा में पुलिस को ये एनकाउंटर करना पड़ा. 



calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

पूरा बॉलीवुड हैदराबाद पुलिस के एनकाउंटर पर दे रहा ये बयान

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने भी तेलंगाना पुलिस के एनकाउंटर पर पुलिस की पीठ थपथपाई है. पूरा बॉलीवुड हैदराबाद पुलिस की पीठ थपथपा रही है. 

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

लग रहे 'पुलिस जिंदाबाद' के नारे

डीसीपी जिंदाबाद, एसीपी जिंदाबाद के लग रहे 'पुलिस जिंदाबाद' के नारे- देखिए ये Video



calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

फिल्म अभिनेता ऋृषि कपूर ने भी हैदराबाद पुलिस के एनकाउंटर पर पुलिस की पीठ थपथपाई है.



calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

हैदराबाद एनकाउंटर पर साइना नेहवाल ने हैदराबाद पुलिस की पीठ थपथपाई

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने हैदराबाद पुलिस को सैल्यूट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा-



calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

हैदराबाद गैंग रेप केस की टाइम लाइन, जानें कैसे क्या हुआ था...

यहां भी पढ़ें-हैदराबाद गैंग रेप केस की टाइम लाइन, जानें कैसे क्या हुआ था...

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

पुलिस ने न्याय किया है

Rekha Sharma, National Commission for Women ने तेलंगाना एनकाउंटर पर कहा है कि हम हमेशा से ही फांसी की सजा की मांग करते रहे हैं यहां पर पुलिस ने बढ़िया न्याय किया है, हालांकि मुझे ये नहीं पता कि क्या परिस्थितियां रही थीं.



calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

मायावती ने पुलिस को दी हिदायत

हैदराबाद एनकाउंटर पर मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध काफी बढ़ गया है. यूपी पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए. यूपी में जंगल राज है. 



calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

Hyderabad केस पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है कि वो इस एनकाउंटर पर बहुत खुश हूं. पुलिस ने बहुत बढ़िया काम किया है और उनका मानना है कि इन पुलिस वालों पर कोई एक्शन नहीं होना चाहिए. 



calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

हैदराबाद (Hyderabad) में जानवरों की डॉक्टर के साथ गैंग रेप (Hyderabad) और उसे जला कर फूंकने की जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं. इसी खबर के आने के बाद twitter पर #Encounter, #hyderabadpolice, #DishaCase और #JusticeForDisha ट्रैंड करने लगा है.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

साइबराबाद पुलिस ने घटनाओं के अनुक्रम के पुन: निर्माण के लिए आरोपी व्यक्तियों को अपराध स्थल पर लाया था. आरोपियों ने हथियार छीन लिए और पुलिस पर फायरिंग की. आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें आरोपी मारे गए.



calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

मेरी बेटी की आत्मा को अब शांति मिलेगी

हैदराबाद पीड़िता के पिता का कहना है कि मेरी बेटी को मरे हुए 10 दिन बीत चुके हैं. मैं पुलिस और सरकार  के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, मेरी बेटी की आत्मा को अब शांति मिलेगी.



calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

निर्भया की मां आशा देवी ने हैदराबाद कहा है कि वो सात साल तक न्याय के लिए दर-दर के लिए भटकती रही लेकिन फिर भी मेरी बेटी को गुनहगारों को अभी तक सजा नहीं मिली है. मैं सरकार और देश से अपील करती हूं कि मेरी बेटी के गुनहगारों को फांसी की सजा दे.



calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

इस मुद्दे पर Alka Lamba ने ट्ववीट कर कहा कि उन्हें तो विश्वास ही नहीं हुआ कि ऐसा हो सकता है-


calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

मेरी बेटी की आत्मा को अब जाकर शांति मिलेगी-पिता

हैदराबाद गैंगरेप केस में जान गंवाने वाली पीड़िता के पिता ने कहा कि 10 दिन  हो चुके हैं मेरी बेटी को मरे हुए. मैं पुलिस और सरकार का धन्यवाद करता हूं, मेरी बेटी की आत्मा को अब जाकर शांति मिलेगी.



calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

पुूलिस एनकाउंटर में चारों आरोपियों की मौत

हैदराबाद में जानवरों की डॉक्टर के साथ गैंग रेप और उसे जला कर फूंकने की जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए. बताते हैं कि पुलिस देर रात चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर लेकर गई थी, जहां धुंध का फायदा उठाकर भागने की कोशिश में पुलिस से हुई मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौत हो गई.