हैदराबाद: साजिश के तहत आरोपियों ने की थी स्कूटी पंक्चर, ऐसे हुआ था हैवानियत का खेल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 30, 2019 09:26:27 PM
हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्‍ली:  

हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या (Female Veterniary Doctor gangraped and Murder) के बाद उसकी लाश को जला देने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद घटना में कई बड़े खुलासे हुए हैं. तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने इस मामले में अब तक 4 आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है. इन युवकों की पहचान मोहम्मद आरिफ, चिंताकुंता, शिवा और केशावुलु के तौर पर हुई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने जांच-पड़ताल तेजी से शुरू की तो पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों ने साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर की थी, ताकि वो महिला डॉक्टर के साथ अपनी हैवानियत का खेल खेल सकें.

साजिश के तहत निकाली गई स्कूटी की हवा
पुलिस ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, जब महिला डॉक्टर अपनी स्कूटी टोल प्लाजा पर पार्क कर रही थी तभी उन चारों आरोपियों ने महिला डॉक्टर पर नजरें गड़ा दी थी. इस बीच एक आरोपी शिवा ने उसकी स्कूटी की हवा निकाल दी. जब महिला डॉक्टर अपनी ड्यूटी पूरी कर घर के लिए निकली, तो उसने देखा कि स्कूटी पंक्चर है. देर रात होने के कारण महिला डॉक्टर ने अपनी छोटी बहन को फोन किया और स्कूटी पंक्चर होने के बारे में बताया. साथ ही बहन से ये भी कहा कि उन्हें बहुत डर लग रहा है.

यह भी पढ़ें-सियाचिन में एक बार फिर हिमस्खलन, बर्फ के नीचे दबने से सेना के 2 जवान शहीद

छोटी बहन ने कहा था कैब करके घर आ जाओ
महिला डॉक्टर की छोटी बहन ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि छोटी बहन ने महिला डॉक्टर को स्कूटी वहीं छोड़कर कैब से घर आने की सलाह दी थी. इस दौरान आरोपी केशावुलु, चिंताकुंता और शिवा वहां महिला डॉक्टर की मदद के लिए पहुंच गए. शिवा स्कूटी ठीक कराने के बहाने महिला डॉक्टर को कुछ दूर ले गया, जहां बाकी आरोपी ताक लगाए बैठे थे. जैसी ही महिला डॉक्टर वहां पहुंची, आरोपियों ने महिला डॉक्टर को बंधक बना लिया.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस विधायक को प्रज्ञा ठाकुर का करारा जवाब कहा- आ रही हूं, जला देना

गैंगरेप से पहले जबरन पिलाई शराब
पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपियों ने महिला डॉक्टर से गैंगरेप से खूब जमकर शराब पी. आरोपियों ने इस दौरान महिला डॉक्टर को भी जबरन शराब पिलाई. इसके बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ ने महिला डॉक्टर का मुंह हाथ से बंद कर दिया, ताकि वो शोर न मचा सके. इस दौरान चारों आरोपियों ने बारी बारी से महिला डॉक्टर से रेप किया. पुलिस के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि मुंह बंधा होने की वजह से महिला डॉक्टर का दम घुट गया जिसकी वजह से वो सांस नहीं ले पा रही थी और उसकी मौत हो गई. पुलिस को आसपास से शराब की बोतलें भी मिलीं. साइबराबाद के पुलिस कमिश्‍नर वीसी सज्‍जनर ने बताया कि लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी की मदद से आरोपियों को अरेस्‍ट किया गया. पूरी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें चारों आरोपी शामिल थे.

यह भी पढ़ें-2+2 वार्ता के लिए जापान के विदेश-रक्षा मंत्री ने PM मोदी से की मुलाकात, शिंजो आबे को लेकर कही ये बात 

ऐसे हुई थी महिला डॉक्टर के शव की पहचान
हैदराबाद-बेंगलुरु हाईवे पर टोल प्लाजा पर आखिरी बाद देखी गई वेटनरी डॉक्टर, गुरुवार की सुबह वहां से लगभग 30 किमी दूर एक किसान ने उसका जला हुआ शव देखा. उसी किसान ने सबसे पहले पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने महिला डॉक्टर के घर वालों की गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर शिनाख्त के लिए घटनास्थल पर बुलाया. परिवार वालों ने अधजले स्कार्फ और गोल्ड पेंडेंट देखकर डॉक्टर के शव की पहचान की. 

First Published: Nov 30, 2019 07:52:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो