logo-image

हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल

हैदराबाद में डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने के मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में पुलिस के खिलाफ जांच की मांग करते हुए याचिका दाखिल की गई है.

Updated on: 07 Dec 2019, 12:57 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद एक तरह पुलिस की वाहवाही हो रही है तो वहीं कुछ लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल भी उठाए हैं. शनिवार को इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई. याचिका में पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की गई है. बता दें कि शुक्रवार तड़के पुलिस चारों आरोपियों को लेकर क्राइम सीन रीक्रिएट करने गई थी. पुलिस का दावा है कि उस दौरान भागने की कोशिश में चारों गोली के शिकार हो गए.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) की तरह दरिंदों को सजा मिले, उन्नाव पीड़िता (Unnao Case) के पिता ने की मांग

शनिवार को ऐडवोकेट जीएस मणि और प्रदीप कुमार यादव ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उन्होंने कोर्ट में कहा है कि कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट के साल 2014 में दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया है. याचिका में कहा गया है कि एनकाउंटर में शामिल पुलिकर्मियों के खिलाफ एफआईआर की जानी चाहिए और जांच करके कार्रवाई की जानी चाहिए.

शुक्रवार को हुआ था एनकाउंटर
हैदराबाद पुलिस ने डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या मामले में चारों आरोपियों- शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने बताया कि पुलिस आरोपियों को लेकर घटना सीन रीक्रिएट करने मौके पर ले गई थी. इसी दौरान आरोपी पुलिस से हथियार छीनकर भागने लगे. पुलिस ने चारों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया.

यह भी पढ़ेंः Hyderabad Justice: पूरी दुनिया में हुई हैदराबाद एनकाउंटर की कवरेज, जानिए किसने क्या कहा

लोगों ने की पुलिस की वाहवाही
घटना के बाद लोगों ने पुलिस पर फूल बरसाए. महिलाओं ने एनकाउंटर करने वाली टीम को राखी बांधी. सोशल मीडिया पर भी पुलिस को बधाई देने वालों की लाइन लगी रही.