logo-image

हैदराबाद एनकाउंटरः एम्स के डॉक्टर करेंगे आरोपियों के शव का दोबारा पोस्टमार्टम, आज रवाना होगी टीम

सभी आरोपियों के शवों का पोस्टमार्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टर करेंगे. इसके लिए एम्स से तीन डॉक्टरों की टीम को हैदराबाद भेजा जाएगा.

Updated on: 22 Dec 2019, 12:26 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर 'दिशा' के साथ हुए गैंगरेप के सभी चारों आरोपियों के शवों का कोर्ट के आदेश पर दोबारा पोस्टमार्टम किया जा रहा है. सभी आरोपियों के शवों का पोस्टमार्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टर करेंगे. इसके लिए एम्स से तीन डॉक्टरों की टीम को हैदराबाद भेजा जाएगा. एम्स के डॉक्टरों की टीम में फॉरेंसिक विभाग के एचओडी डॉ सुधीर गुप्ता, डॉ. ,आदर्श कुमार और डॉ अभिषेक यादव मौजूद रहेंगे. रविवार शाम डॉक्टरों की टीम हैदराबाद के लिए रवाना होगी. सोमवार सुबह सभी आरोपियों के शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद एनकाउंटरः हाईकोर्ट का आदेश, दोबारा होगा चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम 

शनिवार को कोर्ट ने दिया था आदेश
शनिवार को तेलंगाना हाईकोर्ट ने सभी आरोपियों के शवों को दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने का आदेश दिया था. इससे पहले हैदराबाद के गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने कोर्ट से कहा था कि वह आरोपियों के शवों को ज्यादा दिन सुरक्षित नहीं रख सकते हैं. डॉक्टरों का कहना था कि कई सप्ताह से रखे इन शव में अब सड़न पैदा होने लगी है. अस्पताल के डॉक्टर भी पहले ही कह चुके हैं कि वह शवों को अब और ज्यादा दिनों तक नहीं रख सकते. अब के खराब होने का खतरा पैदा होने लगा है. इस मामले में हाईकोर्ट ने 9 दिसंबर को चारों आरोपियों के शव को सुरक्षित रखने का फैसला दिया था. इसके बाद से भी शव को आरोपियों के परिजनों को नहीं सौंपा जा सका है. हैदराबाद एनकाउंटर मामले की जांच विशेष जांच दल भी कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः ऐतिहासिक रैली में PM मोदी CAA-NRC सहित राहुल गांधी को देंगे जवाब!

6 दिसंबर को हुआ था एनकाउंटर
वेटनरी डॉक्टर दिशा के साथ गैंगरेप और हत्या मामले के चारों आरोपियों का उस समय एनकाउंटर हो गया जब पुलिस उन्हें सीन रीक्रिएट करने मौके पर ले गई थी. सुबह करीब 6 बजे के आसपास एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस मामले में सबूत इकट्ठा करने के लिए सभी आरोपियों को उसी जगह लेकर गई थी, जहां उन्होंने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस का कहना था कि आरोपी पुलिस की पिस्टल छीनकर भाग रहे थे. आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें ढेर कर दिया. इस एनकाउंटर पर सवाल भी उठे. अब यह मामला कोर्ट में है.