logo-image

Howdy Modi कार्यक्रम में एक घंटे देर से पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, प्रधानमंत्री मोदी को करना पड़ा लंबा इंतजार, ये थी वजह

हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने भी शिरकत की लेकिन वो इस कार्यक्रम में एक घंटे की भी ज्यादा देरी से वहां पहुंचे.

Updated on: 23 Sep 2019, 09:44 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शिरकत की और 50 हजार लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों के सामने मजबूत भारत की तस्वीर पेश की और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी जमकर तारीफ की. हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने भी शिरकत की लेकिन वो इस कार्यक्रम में एक घंटे की भी ज्यादा देरी से वहां पहुंचे.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप के संबोधन की 12 बड़ी बातें

क्यों लेट हुए ट्रंप?

दरअसल पीएम मोदी का संबोधन 9.20 पर शुरू हुआ. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप को संबोधित करना था. लेकिन वो इस कार्यक्रम में काफी देर से पहुंचे जिसकी वजह से पीएम मोदी को काफी इंतजार करना पड़ा. वाइट हाउस ने बयान जारी करते हुए बताया कि ट्रंप को ह्यूस्टन में बाढ़ के हालात की ब्रीफिंग लेनी थी, इसलिए वो कार्यक्रम के लिए लेट हो गए. बता दें डोनाल्ड ट्रंप अपने समय से 1 घंटा 5 मिनट लेट यानी 10.25 पर पहुंचे थे.

बता दें, हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए करीब 50 हजार एनआरआई बेताब थे. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की ऑफ ह्यूस्टन देकर सम्मानित किया गया. काफी देर बाद डोनाल्‍ड ट्रंप मंच पर पहुंचे तो दोनों नेताओं की जुगलबंदी देखते बनी.

'अब की बारी ट्रंप सरकार'

मोदी ने ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा कि अबकी बार ट्रंप सरकार. मोदी के इतना कहने मात्र से ट्रंप के चेहरे पर मुस्‍कान फैल गई. इससे पहले ट्रंप का परिचय देते हुए मोदी ने कहा कि इन्‍हें किसी परिचय की जरूरत नहीं. अरबों लोग ट्रंप के शब्द-शब्द को फॉलो करते हैं. विश्व की राजनीति में ट्रंप का बड़ा वजूद है. मुझे ट्रंप में हमेशा अपनापन दिखता है. उन्होंने कहा कि 'अब की बारी ट्रंप सरकार'.

इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है

पीएम मोदी ने कहा कि आज दो बड़े लोकतंत्र के दोस्ती का दिन है. आज इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है. मुझे 2017 में ट्रंप ने अपनी फैमिली से मिलाया था. पीएम मोदी ने कहा कि भारत अमेरिकी के संबंध बहुत अच्छे हैं और हम सच्चे मित्र हैं.

यह भी पढ़ें: 9/11 और 26/11 के साजिशकर्ता कहां मिले, पाकिस्‍तान का नाम लिए बगैर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया वार

मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं: ट्रंप

इसके बाद बारी आई दुनिया के सबसे शक्‍तिशाली राष्‍ट्र के राष्‍ट्रपति की. राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफों का पुल बांधते हुए कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं .हमारे सपने साझें है और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं. मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका अर्थव्यस्था सबसे अच्छी है. सुरक्षा के लिहाज से मिलकर दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं. इस्लामिक आंतकियों से बचाव करने के लिए हम तैयार हैं.

पाकिस्‍तान को दो टूक

सीमाओं की सुरक्षा जितना जरूरी अमेरिका के लिए उतना ही भारत के लिए भी है. भारत और अमेरिका दोनों कट्टरपंथ से लड़ रहे हैं. ट्रंप ने बिना पाकिस्‍तान का नाम लिए बड़ी बात कह दी. आतंकवाद पर डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि हम इस्‍लामिक कट्टरपंथ के खिलाफ मिलकर लड़ रहे हैं.