logo-image

हनी ट्रैप मामला: गिरफ्तार सेना का जवान कोर्ट में पेश, 18 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया

सूत्रों की मानें तो सोमवीर फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक एजेंट को सेना की खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा था.

Updated on: 13 Jan 2019, 01:06 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान इंटेलिजेंस शाखा ने हनी ट्रैप मामले में गिरफ्तार जवान को कोर्ट में पेश किया. इंटेलिजेंस शाखा ने हनी ट्रैप के मामले में जैसलमेर से सेना के जवान सोमवीर सिंह को गिरफ्तार किया. इंटेलिजेंस शाखा ने शनिवार को सोमवीर सिंह को जयपुर की विशेष अदालत में पेश किया. जहां से 18 जनवरी तक आरोपी को पीसी रिमांड पर भेजा गया है.

सूत्रों की मानें तो सेना का जवान सोमवीर लंबे समय से राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस की रडार पर था. दरअसल, राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस शाखा को सेना के जवान सोमवीर द्वारा सेना की आंतरिक जानकारी सोशल मीडिया के जरिए एक महिला के साथ साझा करने की जानकारी मिली थी. सूचना को पुख्ता करते हुए आरोपी सोमवीर को गिरफ्तार किया गया.

सूत्रों की मानें तो सोमवीर फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक एजेंट को सेना की खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा था. जिसकी एवज में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी सोमवीर को धनराशि भी दे रही थी. ट्रेनिंग के समय से ही सोमवीर पाकिस्तानी महिला से संपर्क में था. फिलहाल सोमवीर से राज्य की इंटेलीजेंस शाखा पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द पूरे प्रकरण में बड़ा खुलासा हो सकता है.