logo-image

कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, गृहमंत्रालय करने जा रही ये बड़ी कार्रवाई

गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में अफवाह फैलाने या फिर भ्रामक जानकारी देने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है.

Updated on: 12 Aug 2019, 07:20 PM

highlights

  • कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाने वालों का ट्विटर अकाउंट होगा बंद!
  • गृहमंत्रालय ने 8 ट्विटर अकाउंट्स बंद करने की सिफारिश की
  • यद शाह गिलानी का भी ट्विटर अकाउंट शामिल 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर है, लेकिन कुछ अराजकतत्व भ्रामक जानकारी और अफवाह फैला रहे हैं. जिसके बाद गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में अफवाह फैलाने या फिर भ्रामक जानकारी देने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है. 8 ट्विटर अकाउंट हैं जिन्हें बंद करने के लिए कहा गया है. इसमें सैयद शाह गिलानी का भी ट्विटर अकाउंट शामिल है.

हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है. मोदी सरकार की पूरी नजर सोशल मीडिया पर है, ताकि गलत और उकसाने वाली जानकारी को फैलाया नहीं जा सके. ऐसी अफवाह से घाटी में अमन-चैन में खलल पड़ सकता है. इसलिए 8 ऐसे ट्विटर अकाउंट को बंद करने के लिए कहा गया है जो भ्रामक जानकारी लगातार पोस्ट कर रहे हैं.

जिन अकाउंट को बंद करने के लिए कहा गया है उनके नाम है-@arsched-Arshad Sharif, @mscully94-Mary Scully, @sageelaniii-Syed Ali Geelani, @sadaf2k19, @Red4Kashmir-MadihaShakil Khan,@RiazKha61370907, @kashmir787-Voice of Kashmir, और RiazKha723.

इसे भी पढ़ें:कंगाल पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, पूर्व हाई कमिश्नर बासित ने भारत को दी युद्ध की धमकी

गौरतलब है कि खुफिया विभाग (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकर-ईद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं.

राज्य पुलिस इकाई और पुलिस मुख्यालयों में एक गोपनीय रिपोर्ट में शुक्रवार को खुफिया विभाग ने कहा कि आईएसआई समर्थित जिहादी समूह के आतंकवादी जम्मू एवं कश्मीर और देश के दूसरे इलाकों में ईद के मौके पर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं.

और पढ़ें:जम्मू-कश्मीर पर चीन ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, 'द्विपक्षीय मतभेदों पर न हो विवाद'

आईबी के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि आईएस अभी तक भारत में आतंक फैलाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन जम्मू एवं कश्मीर पर लिए गए सरकार के फैसले से वह गुस्से में है.

(इनपुट IANS)