logo-image

ममता बनर्जी के गढ़ में यह बड़ा काम करने जा रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माने जाने वाले कालीघाट में अमित शाह दुर्गा पूजा उत्सव का शुभारंभ कर सकते हैं.

Updated on: 26 Jul 2019, 08:16 AM

highlights

कालीघाट में दुर्गा पूजा उत्सव का शुभारंभ कर सकते हैं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह
संघश्री दुर्गा पूजा कमेटी पिछले 73 साल से पूजा का आयोजन करती आई है
BJP को लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 42 में से 18 सीटों पर जीत मिली है

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माने जाने वाले कालीघाट में दुर्गा पूजा उत्सव का शुभारंभ कर सकते हैं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी साझा की है. गौरतलब है कि संघश्री दुर्गा पूजा कमेटी पिछले 73 साल से पूजा का आयोजन करती आई है. पिछले कुछ वर्षों में पूजा उत्सव की शुरुआत ममता बनर्जी ने की है. हालांकि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के उभार के बाद से काफी कुछ बदल चुका है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के स्पीकर ने एक निर्दलीय और दो कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया, जानें क्यों

बीजेपी को लोकसभा में राज्य में 18 सीटों पर मिली है जीत

पार्टी को लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 42 में से 18 सीटों पर जीत मिली है और उसके पास ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से सिर्फ चार सीटें कम हैं. बीजेपी की राज्य इकाई के सचिव सायंतन बसु संघश्री दुर्गा पूजा कमिटी के प्रमुख हैं. कमिटी के एक पदाधिकारी ने हालांकि कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. कमेटी के सहायक महासचिव सौरवदीप दत्ता ने कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. श्री सायंतन बसु हमारे अध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas: Indian Army ने ऐसे छुड़ाए थे पाकिस्तानी सैनिकों के छक्के

पदाधिकारी ने कहा है कि वह इस बार दुर्गापूजा के शुभारंभ की तारीख तय करने के लिए अमित शाह के कार्यालय से बात करेंगे. दुर्गा पूजा बंगाल का सबसे बड़ा महोत्सव कहा जाता है जिसका इस्तेमाल अकसर राजनीतिक दल लोगों के बीच पहुंच बनाने के लिए करते रहे हैं.