पाकिस्तान में हिंदू लड़की का मंडप से अपहरण, जबरन इस्लाम कबूल कराया, फिर कराई शादी

News State Bureau  |   Updated On : January 27, 2020 09:41:08 AM
पाकिस्तान में हिंदू लड़की का मंडप से अपहरण, जबरन इस्लाम कबूल कराया, फिर कराई शादी

पाकिस्तान में हिंदू लड़की का मंडप से अपहरण, जबरन इस्लाम कबूल कराया (Photo Credit : फाइल फोटो )

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदू समुदाय (Hindu community) की लड़कियों के जबरन अपहरण, धर्म परिवर्तन और मुस्लिम पुरुषों से शादी आए दिनों की बात हो गई है. अब एक और हिंदू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है. मामला कराची से करीब 215 किलोमीटर दूर मटियारी जिले में स्थित हाला शहर का है. यहां एक हिंदू लड़की का शादी के दिन अपहरण कर लिया गया. इसके बाद जबरन उसे इस्लाम कबूल (hindu girl converted in islam) करा एक मुस्लिम व्यक्ति से उसकी शादी कर दी गई.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की स्थिति में नहीं आने वाला सुधार, 6 महीने और एफएटीएफ की ग्रे सूची में रहेगा

हिंदू युवक से होनी थी शादी
जानकारी के मुताबिक 24 साल की भारती बाई की सिंध प्रांत के हाला शहर में एक हिंदू युवक से शादी होनी थी. लड़की शादी के मंडप में पहंची ही थी कि उसका अज्ञात हथियारबंद लोगों ने अपहरण कर लिया. भारती बाई के पिता किशोर दास ने कहा कि उनकी बेटी का विवाह समारोह चल रहा था, तभी शाहरुख गुल के नाम का अपहरणकर्ता, पुलिस अधिकारियों और कई अन्य लोगों के साथ आया और दिन के उजाले में बेटी को ले गया. इसके बाद भारती के इस्लाम धर्म कबूल करने और शाहरुख गुल से शादी के दस्तावेज के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई.

यह भी पढ़ेंः अदनान को पद्मश्री देने पर बरसी कांग्रेस, बोली- सरकार की चमचागिरी का जादू

युवती को आश्रय गृह भेजा गया
आईएएनएस के मुताबिक पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने शादी के दिन ही युवती को बरामद कर अदालत में पेश कर दिया. वहां से उसे आश्रय गृह भेज दिया गया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. दूसरी तरफ भारत ने इस मामले में कड़ी नाराजगी जाहिर की है. गौरतलब है कि पिछले 75 दिनों में 53 हिंदू और सिख अल्पसंख्यक लड़कियों के नाम सामने आ चुके हैं, जिनके साथ जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह पाकिस्तान में किया गया है.

First Published: Jan 27, 2020 09:41:08 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो