logo-image

CAB : असम के मंत्री ने राहुल गांधी के ट्वीट पर कहा, 'राहुल जी, प्लीज इस मुद्दे पर राजनीति न कीजिए'

लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill 2019) पास होने के बाद बुधवार को इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसे राज्यसभा में पेश किया.

Updated on: 11 Dec 2019, 03:00 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill 2019) पास होने के बाद बुधवार को इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसे राज्यसभा में पेश किया. दोपहर 12 बजे यह बिल राज्यसभा में पेश किया गया. सड़क से लेकर संसद तक विपक्षी दल इसका लगातार विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बिल को लेकर एक ट्वीट किया है. जिसके जवाब में असम के मंत्री हिमंत विश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि कृपया इस मुद्दे पर राजनीति न करें.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि 'नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill 2019) मोदी-शाह सरकार द्वारा नार्थ ईस्ट की सांस्कृतिक विरासत को खत्म करने का प्रयास है. यह बिल उत्तर पूर्व के लोगों के जीवन के तरीके और भारत के विचार पर एक आपराधिक हमला है. मैं पूर्वोत्तर के लोगों और उनकी सेवा में हूं.'

जिसके जवाब में हिमंत विश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि 'राहुल जी क्या आप जानते हैं कि कांग्रेस शासन के दौरान असम के स्वदेशी समुदाय अल्पसंख्यक हो गए हैं. असम में बांग्लादेशी मुसलमानों की आबादी 36% है. वे असमिया भाषा नहीं बोलते हैं और 45 विधानसभा सीटों को प्रभावित करते हैं. क्या यह भी एक तरह से सांस्कृतिक रूप से सफाई नहीं है?'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर को लेकर चिंताओं को संबोधित किया है. नागरिक समाज और आम नागरिक सरकार के साथ हैं. राहुल जी, आप मुद्दों का राजनीतिकरण न करें.