लालू यादव को बड़ी राहत, खराब स्वास्थ्य की वजह से मिली छह हफ्ते की जमानत - पैरोल पर हैं बाहर

News State Bureau  |   Updated On : May 11, 2018 06:17:05 PM

नई दिल्ली:  

चारा घोटाले में सजायफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को रांची हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।

खराब स्वास्थ्य की वजह से हाई कोर्ट ने लालू यादव को 6 सप्ताह यानि की 42 दिनों की जमानत दे दी है। यह जमानत उन्हें उनकी बीमारियों और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मिली है।

इससे पहले लालू यादव को अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिनों दिनों (10मई-13 मई) का पैरोल जेल प्रशासन की तरफ से मिला था जिसके बाद वो शुक्रवार की शाम को रांची के रिम्स अस्पताल से पटना पहुंचे थे।

और पढ़ें: SC कॉलेजियम की बैठक आज, जस्टिस जोसफ के प्रमोशन पर होगी चर्चा

गौरतलब है कि जेल प्रशासन ने लालू को बेटे की शादी के लिए तीन दिनों की सशर्त पैरोल मंजूरी दी थी । इसके तहत वे अपनी पार्टी के नेताओं, मीडिया कर्मियों से मुलाकात और बातचीत नहीं करने की शर्त थी। इस दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधि से दूर रहने को कहा गया था। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि उन पर कैमरे से हर समय नजर रखी जाएगी।

लालू यादव के बड़े बेटे की शादी 12 मई को पटना में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दोरोगा राय की पोती और आरजेडी नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हो रही है।

और पढ़ें: दो दिनों के नेपाल दौरे पर रवाना हुए पीएम, जनकपुर-अयोध्या बस को दिखाएंगे हरी झंडी!

First Published: May 11, 2018 02:25:21 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो