गार्गी छेड़छाड़ मामले की सीबीआई जांच पर सुनवाई को हाईकोर्ट सहमत

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 03:00:00 AM
गार्गी छेड़छाड़ मामले की सीबीआई जांच पर सुनवाई को हाईकोर्ट सहमत

गार्गी कॉलेज (Photo Credit : न्‍यूज स्‍टेट )

नई दिल्‍ली:  

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले की जांच सीबीआई से कराने की अधिवक्ता एम.एल.शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने पर सहमत हो गया. कोर्ट सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेगी. शर्मा ने शुक्रवार को न्यायमूर्ति जी.एस. सिस्तानी और न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष मामले की तत्काल सुनवाई का आग्रह किया. शर्मा ने कहा, आज की तारीख तक, कुछ भी नहीं किया गया है. एफआईआर दर्ज होने के नौ दिन बाद उन्होंने दो दिन पहले बस 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इसपर पीठ ने पूछा कि मामले की सुनवाई में 'आखिर क्या जल्दबाजी है', जिसपर शर्मा ने कहा, वे सबूत को नष्ट कर देंगे. अधिवक्ता ने गार्गी कॉलेज में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था. शर्मा ने इसी तरह की याचिका सर्वोच्च न्यायालय में भी दाखिल की थी, लेकिन उन्हें दिल्ली उच्च न्यायालय जाने के लिए कहा गया. दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. साउथ दिल्ली के डीएसपी अतुल ठाकुर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले में 11 से ज्यादा टीमें काम कर रही हैं. जो भी टेक्निकल डीटेल्स मौजूद है उसे देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया केस में देरी पर मौत की सजा के मामलों के लिए गाइडलाइन बनाई

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में ‘फेस्ट’ के दौरान छह फरवरी को छात्राओं के साथ हुई कथित छेड़खानी के मामले में बुधवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच करने और संदिग्धों की पहचान करने के लिए पुलिस की 11 से ज्यादा टीमें उपलब्ध तकनीकी ब्योरों का विश्लेषण कर रही हैं और एनसीआर में जगह-जगह तलाशी ले रही हैं. इसे भी पढ़ें:'वे हमसे छेड़खानी कर रहे थे और सुरक्षा कर्मी मूक दर्शक बने रहे...कोई बचाने नहीं आया'

यह भी पढ़ें-मुंबई: सहारा स्टार होटल में आग, डोमेस्टिक एयरपोर्स से सटा है होटल

उन्होंने बताया कि कई लोगों से पूछताछ की जा रही है और विभिन्न संदिग्धों की पहचान की गई है. दिल्ली पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में 10 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी. गार्गी कॉलेज में छह फरवरी को आयोजित ‘रेविएरा’ फेस्ट में पुरुषों का एक समूह घुस आया और छात्राओं के साथ बदसलूकी की. और पढ़ें:गार्गी कॉलेज की घटना पर सीएम केजरीवाल ने जताई नाराजगी, कहा- दोषियों को कड़ी सजा मिले. इसके बाद छात्राओं ने 9 फरवरी (सोमवार) को अपना विरोध दर्ज कराते हुए प्रदर्शन किया था और हौजखास थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

First Published: Feb 15, 2020 03:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो