यूपी: बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी पर अयोध्या में हाई अलर्ट

News State Bureau  |   Updated On : December 05, 2017 05:42:51 PM
यूपी: बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी पर अयोध्या में हाई अलर्ट

यूपी में हाई अलर्ट (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनने के बाद से ही राम की नगरी अयोध्या लगातार सुर्खियों में है। केंद्र सरकार ने राज्य को सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए अलर्ट रहने की सलाह दी है।

विवादित राम जन्म भूमि को लेकर एक तरफ जहां मंगलवार से सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होगी, वहीं दूसरी ओर बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है। 

अधिकारियों के मुताबिक सोमवार देर रात सतर्कता के लिए पूरे नगर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया और शहर भर में भारी संख्या में तैनात पुलिस बल के साथ अयोध्या के विभिन्न होटलों, धर्मशालाओं और लॉज की सघन तलाशी ली गई।

अयोध्या क्षेत्राधिकारी ने नेतृत्व में पुलिस ने नयाघाट से लेकर टेढ़ी बाजार में चैकिंग अभियान चलाया और वहां चलने वाली सभी दो पहिया और चार पहिया वाहनों की तलाशी ली। इस बीच रेलवे स्टेशनों पर घूम रहे संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है। 

अयोध्या क्षेत्राधिकारी राजकुमार राव ने बताया कि छह दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है इसलिए संदिग्ध गाड़ियों और लोगों पर नजर रखने के लिए शहर को हाई अलर्ट जोन में तब्दील किया गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

2G स्पेक्ट्रम केस में 21 दिसंबर को पटियाला हाउस कोर्ट सुनाएगी फैसला

First Published: Dec 05, 2017 01:21:32 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो