logo-image

बड़ी खबर: जयपुर में हाई अलर्ट, छुट्टियां निरस्‍त, प्रमुख स्‍थानों की बढ़ाई गई सुरक्षा

शहर में आने और जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. शहर के तमाम टोल नाको पर पुलिस का अतिरिक्त पहरा लगाया गया है.

Updated on: 09 Aug 2019, 11:55 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद राजस्‍थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर आ रही है. जयपुर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. तमाम थानाधिकारियों की छुट्टियां निरस्‍त कर दी गई हैं. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, पर्यटन स्थलों और शहर के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढा दी गई है. सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर 15 अगस्त से पहले सभी प्रमुख स्‍थानों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद कर दी गई है. ATS-SOG को भी सचेत रहने को कहा गया है. शहर में आने और जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. शहर के तमाम टोल नाको पर पुलिस का अतिरिक्त पहरा लगाया गया है.

यह भी पढ़ें : संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान को धूल चटाने के लिए ये है मोदी सरकार का मास्‍टरप्‍लान

उधर, मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबर है कि सेना के नॉर्दर्न कमांड ने अफसरों को अलर्ट करते हुए किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. नार्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सभी रैंक के अफसरों को सतर्क रहने को कहा है.

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल की प्रतिक्रिया ‘सशक्त और प्रभावी' होनी चाहिए. बताया जा रहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह के साथ 16 कोर कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी मौजूद थे. उन्होंने राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और रामबन जिले के दूरदराज क्षेत्रों का दौरा किया.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या विवाद : हफ्ते में लगातार 5 दिन सुनवाई का मुस्‍लिम पक्ष ने किया विरोध

एक रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, लेफि्टनेंट जनरल सिंह मौजूदा सुरक्षा स्थिति और अभियान की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. उन्‍होंने सैनिकों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि विरोधियों को ‘सशक्त और प्रभावी' प्रतिक्रिया मिलनी चाहिए. चंद्रकोट सेक्टर की दूरदराज चौकियों के निरीक्षण के दौरान उन्हें स्‍थानीय कमांडरों ने मौजूदा सुरक्षा हालात और किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि डोडा-किश्तवाड़-रामबन क्षेत्र में स्थिति शांत है और लोगों की रोजाना जरूरतें कुछ प्रतिबंध के बाद भी पूरी हो पा रही हैं.