BREAKING NEWS
  • गुजरात में आतंकी हमले की आशंका, राज्य की सीमाओं पर अलर्ट- Read More »
  • कल होगा उत्तर प्रदेश कैबिनेट का विस्तार, यहां देखें शपथ लेने वाले नए मंत्रियों की संभावित लिस्ट- Read More »
  • Happy Birthday Narayana Murthy: एक स्वप्नदर्शी जिन्होंने 10 हजार से बनाई लाखों करोड़ की कंपनी- Read More »

दिल्ली NCR में भारी बारिश, इन राज्यों के लिए भी चेतावनी जारी

News State Bureau  |   Updated On : October 04, 2018 04:49 PM
भारी बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

भारी बारिश की चेतावनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गुरुवार शाम को दिल्ली NCR में भारी बारिश शुरू हो गई. लोगों को लग रहा था कि मानसून खत्‍म हो गया है, लेकिन जोरदार बारिश ने लोगों को भीगने का मजबूर कर दिया. वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक़ तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के कई इलाक़ों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण कर्नाटक के कई सुदूर इलाक़ों में भी भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. मौसम विभाग ने बतलाया है कि इन सभी इलाक़ों में 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच भारी बारिश होगी.

वहीं, दिल्ली में गुरुवार सुबह धूपभरी रही. यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया, 'दिन में आमतौर पर आसमान साफ रहेगा.' सुबह 8.30 बजे आद्रता का स्तर 74 फीसदी दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

बता दें कि अगस्त महीने में केरल ने भारी बारिश व बाढ़ की विभीषिका का सामना किया था जिसमें क़रीब 450 लोगों की जान चली गई थी.

और पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, तस्वीरों में देखें बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन

फिलहाल केरल बाढ़ के बाद की आफत मसलन बीमारी, मच्छरों और अधारभूत सुविधाओं के अभाव जैसी समस्याओं का सामना कर रही है. ऐसे में भारी बारिश की चेतावनी फिर से करल के लिए कोई मुसीबत न खड़ी कर दे.

First Published: Thursday, October 04, 2018 01:10:36 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Heavy Rain, Tamil Nadu, Puducherry, Kerala, South Interior Karnataka, Lakshwadeep, Andaman Nicobar Islands,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो