BREAKING NEWS
  • IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा- Read More »
  • FATF से पाकिस्‍तान को मिल गई राहत पर डार्क ग्रे लिस्‍ट में रहेगा बरकरार- Read More »
  • चित्रकोट उपचुनाव पर सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-20 हजार वोटों से जीतेंगे- Read More »

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, तस्वीरों में देखें बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन

IANS  |   Updated On : September 26, 2018 02:45:57 PM
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हिमाचल में भारी बारिश के बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कुदरत के कहर ने हिमाचल से लेकर उत्तराखंड में तबाही क तांडव मचाया हुआ है. हिमाचल प्रदेश के बर्फबारी से प्रभावित लाहौल-स्पीति जिले में 1,500 से अधिक पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि बचाव कार्य जारी है लेकिन इसमें कुछ दिन लग सकते हैं. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्राथमिकता के आधार पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. बता दें कि मंगलवार शाम तक कुल 300 लोगों को निकाला गया जिनमें से अधिकांश आईआईटी मंडी, रुड़की, गुवाहाटी और मुंबई के छात्र और कुछ विदेशी थे.

कुल्लू के डिप्टी कमिश्नर यूनुस खान ने आईएएनएस को बताया, 'भारतीय वायुसेना और राज्य सरकार के चॉपर्स फंसे हुए लोगों को निकाल रहे हैं. इनमें से अधिकतर को कुल्लू शहर ले जाया जाएगा.' आईएएफ ने तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं और मुख्यमंत्री के आधिकारिक हेलिकॉप्टर का भी उपयोग हो रहा है.

हिमाचल प्रदेश में 22 सितंबर से 24 सितंबर को भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है। 

First Published: Sep 26, 2018 02:45:55 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो