logo-image

Weather Updates : बुधवार को दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना

दिन में गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को इस बारिश से राहत मिली.

Updated on: 24 Jul 2019, 11:33 PM

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश
  • बारिश से तापमान में गिरावट
  • जयपुर में भी लंबे इंतजार के बारिश

नई दिल्ली:

Heavy rain in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्‍ली और एनसीआर में बुधवार को तेज बारिश हुई. सुबह तेज धूप और गर्मी को देखकर यह लग ही नहीं रहा था कि बारिश होगी लेकिन शाम होते ही मौसम का मिजाज देखते ही देखते बदलने लगा और देर शाम जमकर बारिश हुई. इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार को झमाझम बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की थी. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को बादल छाये रहेंगे और कुछ इलाकों में तेज बारिश होने के आसार बने थे. दिन में गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को इस बारिश से राहत मिली.

बुधवार की शाम को दिल्ली-एनसीआर में का अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहा. आपको बता दें कि एक जुलाई से लेकर 23 जुलाई तक दिल्ली में 156.5mm बारिश दर्ज की गई है. यह पिछले तीस साल के औसतन 149.8mm से चार फीसद अधिक है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, 25 और 26 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. इससे पहले सोमवार को भी दिल्ली में झमाझम बारिश हुई थी. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे तक 3.6 मिमी. बारिश रिकॉर्ड हुई.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में बढ़ रही महंगाई, इमरान खान सरकार के खिलाफ लोगों में गुस्सा

जयपुर में भी हो रही बारिश
लंबे इंतजार के बाद गुलाबी नगर में बारिश हुई, बारिश से गर्मी और उमस से राहत मिली. साथ ही मौसम सुहावना हो गया,बुद्धवार को दोपहर से झमाझम बारिश का दौर चला और मौसम सुहावना होते ही घूमने के लिए लोग निकल पड़े. जहां पहले मंगलवार को दिनभर बादल छाये रहे, वहीं बुद्धवार को शहर के अनेक इलाकों में मानसून का बारिश हुई. कई इलाकों में जयपुर में जमकर बारिश हुई है. मौसम सुहाना होते ही पर्यटक स्थल पर्यटकों से गुलजार हो उठे. दरसल राजस्थान में कम बारिश के कारण सूखे के हालात बन रहे हैं.

यह भी पढ़ें- डोडा में पांच लाख का इनामी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार