logo-image

नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज, वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नहीं दी जमानत

वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की, अब जेल में ही रहेंगे नीरव मोदी

Updated on: 30 Mar 2019, 08:30 AM

नई दिल्‍ली:

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में आज शुक्रवार को लंदन की वेस्‍ट मिंस्‍टर कोर्ट में बड़ी सुनवाई होगी. बेल मिलेगी या नीरव मोदी जेल में ही रहेगा, इस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. आज की सुनवाई में यह तय हो जाएगा. सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की संयुक्त टीम भी लंदन पहुंच गई है. नीरव मोदी के वकील आनंद दुबे कोर्ट पहुंच गए हैं.. 

पीएनबी के 13,500 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी नीरव मोदी को पिछले सप्ताह लंदन में गिरफ्तार किया गया था. सुनवाई से पहले ईडी और सीबीआई की टीम ने वहां अधिकारियों से मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो कोर्ट में भारत आज नए सबूत पेश करेगा.

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

नीरव मोदी जेल से बाहर निकलते ही सबूत को प्रभावित करेगा और मिटा भी देगा : टोबी कैडमैन

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

नीरव मोदी भारतीय एजेंसी के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं : टोबी कैडमैन



 
calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

लंच ब्रेक के बाद फिर सुनवाई शुरू

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

नीरव मोदी केस में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहे टॉबी कैडमैन ने कहा अगर नीरव मोदी को जमानत मिल जाती है तो हम इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे. हालांकि हम उन्हें पुलिस के अंडर रखने का हर मुमकिन प्रयास करेंगें.



calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

नीरव मोदी को 19 मार्च को लंदन में गिरफ्तार किया गया था. जमानत याचिका रद्द होने पर उनको 29 मार्च तक के लिए पुलिस की हिरासत में भेजा गया है.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

आरोपी कारोबारी ने धोखाधड़ी से पीएनबी से लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) और फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट (एफएलसी) के जरिए 13,500 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

लंदन में स्थानीय प्राधिकरणों को ये कागजात सौंपे गए हैं, जिससे नीरव मोदी की जमानत याचिका पर होने वाली सुनवाई में मदद मिलेगी.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

नीरव मोदी और उनकी सहयोगी कंपनियों की 147 करोड़ की जायदाद से संबंधित दस्तावेज ईडी पेश करेगी. ईडी ने 26 फरवरी को यह जायदाद जब्त की थी.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

भारतीय एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो उनकी ओर से पूरी कोशिश रहेगी कि नीरव मोदी को बेल ना मिले.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

आज की सुनवाई में सीबीआई और ईडी की टीम नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी तथा अन्य के खिलाफ दर्ज आरोपपत्र की प्रतियों के अलावा अन्य जरूरी दस्तावेज पेश करेगी.