कांग्रेस से दिल टूटने के बाद एचडी देवेगौड़ा ने कहा- अकेले लड़ेंगे 15 सीटों पर उपचुनाव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 21, 2019 04:15:01 PM
एच डी देवेगौड़ा (फोटो:ANI)

एच डी देवेगौड़ा (फोटो:ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) ने साफ कर दिया कि वो कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर उपचुनाव (by-polls) नहीं लड़ने जा रही है. एचडी देवगौड़ा ने 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा, 'महागठबंधन सरकार के मुखिया रहे एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम सभी 15 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. कांग्रेस के हाथों उन्हें जो पीड़ा हुई, अब वह नहीं चाहते हैं. '

देवगौड़ा पहले भी कह चुके हैं कि हम पहले वाली गलती दोबारा नहीं करेंगे, अब हम सभी चुनाव अकेले ही लड़ेंगे.

कर्नाटक में पिछले साल विधानसभा चुनाव हुए थे. जेडीएस और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था और फिर सरकार बनाई थी. एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. लेकिन जुलाई में सरकार गिर गई. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने बीएस यदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाई है.

इसे भी पढ़ें:'औकात' में रहे पाकिस्तान, कश्मीर पर अब अजमेर शरीफ के गद्दी नशीं ने ललकारा

बता दें कि शनिवार को चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. चुनाव आयोग ने अथानी, खगवाड, गोकक, येल्लापुर, हिरेकपुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबालपुर, केआर पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्यमी लाओट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, कृष्णराजपेट और हुंसुर विधानसभा सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है.

First Published: Sep 21, 2019 04:10:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो