logo-image

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बिगड़े बोल, कश्मीरी लड़कियों को लेकर कही ये बड़ी बात

इससे पहले मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक विक्रम सैनी ने भी कश्मीरी लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया था.

Updated on: 10 Aug 2019, 12:50 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के विवादित बयान को लेकर हल्ला मच गया है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के फैसले के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कश्मीर की लड़कियों के ऊपर विवादित बयान दे दिया है. बता दें कि इससे पहले मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक विक्रम सैनी ने भी कश्मीरी लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया था.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका-चीन की बैठक को लेकर कह दी ये बड़ी बात

क्या कहा था मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा में एक कार्यक्रम में कहा कि हमारे मंत्री ओपी धनखड़ अकसर कहते हैं कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे. लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे.

यह भी पढ़ें: आतंकवादी अजमल कसाब को गिरफ्तार करने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

BJP विधायक विक्रम सैनी ने भी दिया था विवादित बयान
मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया था. विधायक सैनी ने जम्‍मू-कश्‍मीर से विशेष राज्‍य का दर्जा हटाए जाने के बाद के फायदों को गिनाते हुए कहा कि अब पार्टी कार्यकर्ता कश्‍मीर की गोरी लड़कियों से शादी कर सकेंगे. बीजेपी विधायक का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ें: 19 लोगों की मौत पर क्यों लिखा 'देशभक्त बनिए, वियाग्रा को खत्म कीजिए'

वायरल वीडियो में विधायक सैनी बड़े ही जोश ओ खरोश से कहते हैं कि कार्यकर्ता बहुत उत्‍सुक हैं और जो कुंवारे हैं, उनकी शादी वहीं करवा देंगे. अब वहां कोई दिक्कत नहीं है. पहले महिलाओं पर अत्याचार होते थे. वहां की लड़की अगर उत्‍तर प्रदेश के किसी लड़के से शादी कर लेती थी तो उसकी कश्‍मीर की नागरिकता छिन जाती थी. अब ऐसा नहीं होगा. विधायक यहीं नहीं रुके, बोले मुस्लिम कार्यकर्ताओं को भी खुशी मनानी चाहिए. अब वे भी गोरी कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं. जश्न
होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: टमाटर के दाम तो रोक नहीं पा रहे हैं इमरान खान, PM नरेंद्र मोदी को रोकने चले हैं

गौरतलब है कि राज्यसभा के साथ लोकसभा से भी जम्‍मू कश्‍मीर पुनर्गठन बिल 2019 पास हो गया है. इस बिल पर अब सिर्फ राष्‍ट्रपति की मोहर लगनी बाकी है. सरकार के इस फैसले का विपक्षी नेता भी सराहना कर रहे है्ं, लेकिन भाजपा के कुछ ऐसे नेता भी हैं जो इस मामले में भी अपने बड़बोलेपन से बाज नहीं आ रहे हैं.