logo-image

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने अपने विवादित बयान पर दी ये सफाई, कही ये बात

कश्मीर की बेटियों पर शर्मनाक बयान देने के बाद विपक्ष के निशाने पर आए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सफाई दी है.

Updated on: 10 Aug 2019, 06:12 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर की बेटियों पर शर्मनाक बयान देने के बाद विपक्ष के निशाने पर आए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा, मैं कश्मीर की लड़कियों को अपनी बेटियां मानता हूं. मेरा आशय कोई गलत टिप्पणी करने का नहीं था. देश की हर बेटी हमारी बेटी है. बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद अब शादी के लिए लड़कियों को कश्मीर से लाया जा सकता है. अब हम भी कश्मीरी लड़की ला सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः ससुर ने बहू के साथ कार में किया सेक्स, प्रेगनेंट हुई तो उसके साथ रहने के लिए छोड़ दी अपनी पत्नी

इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनपर जुबानी हमला बोलते हुए कहा, महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं होती है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, हरियाणा सीएम खट्टर की कश्मीरी महिलाओं पर टिप्पणी घृणित है और यह दिखाता है कि कमजोर, असुरक्षित और दयनीय आदमी के लिए आरएसएस के वर्षों का प्रशिक्षण क्या सिखाता है. महिलाएं पुरुषों के स्वामित्व वाली संपत्ति नहीं है.

बता दें कि हरियाणा के सीएम ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वो बिहार से 'बहू' लाएंगे. आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे. सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः मैदान के बाहर भी रिकॉर्ड बना रहे सचिन तेंदुलकर, अब सोशल मीडिया पर किया यह काम

मनोहन लाल खट्टर के विवादित बयान को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राहुल गांधी ने खट्टर को आड़े हाथों लिया है. स्वाति मालीवाल ने सीएम खट्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तक की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस वाहियात बयान पर मनोहर लाल खट्टर को शर्म आनी चाहिए. मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं. इनके लिए महिला वस्तु है.