logo-image

हरियाणा विधानसभा चुनाव : मैदान के महारथियों ने चुनाव में भी जमाई धाक

हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती का काम शुरू हो गया है. इस बार हरियाणा के चुनाव में कई खिलाड़ी भी राजनीति के मैदान में भी अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं.

Updated on: 24 Oct 2019, 09:32 AM

New Delhi:

हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती का काम शुरू हो गया है. इस बार हरियाणा के चुनाव में कई खिलाड़ी भी राजनीति के मैदान में भी अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं. हरियाणा के खिलाड़ियों का सियासत में आना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी कई खिलाड़ी चुनाव का मैदान मार चुके हैं. इस बार के चुनाव में भी ऐसा ही हो रहा है. इस बार के चुनाव की बात करें तो चुनावी मैदान में बबीता फोगाट, योगेश्‍वर दत्‍त और हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह अपना अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं. अभी मतगणना का काम चल रहा है. इसमें तीनों राजनीति के नए खिलाड़ी अपनी अपनी सीट से आगे चल रहे हैं.

हरियाणा-महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव से संबंधित अपडेट के लिए यहां क्‍लिक करें

दंगल गर्ल के नाम से पूरे देश में मशहूर बबीता फोगाट एसआई की नौकरी कर रहीं थी, लेकिन अब उन्‍होंने उसे छोड़कर भाजपा का दाम थाम लिया है. वहीं ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतने वाले योगेश्‍वर दत्‍त भी डीसीपी का पद छोड़कर चुनावी मैदान में कूदे हैं. चुनाव के ठीक कुछ ही दिन पहले भारतीय हॉकी खिलाड़ी और हॉकी टीम के पूर्व कप्‍तान संदीप सिंह भी भाजपा में शामिल हो गए थे. चुनावी मैदान में उतराने के लिए चुनाव से पहले सभी को भाजपा की सदस्‍यता दिलाई गई थी.

महाराष्‍ट्र विधानसभा के अपडेट के लिए यहां क्‍लिक करें 

पिहोवा विधानसभा सीट से संदीप सिंह आगे चल रहे हैं. बरोदा विधानसभा सीट से योगेश्‍वर दत्‍त आगे चल रहे हैं. हालांकि चरखी दादरी विधानसभा सीट से बबीता फोगाट
यहां बता दें कि इससे पहले बॉक्‍सर विजेंद्र सिंह भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. वे हरियाणा भिवानी के रहने वाले हैं और उन्‍हें कांग्रेस ने दिल्‍ली से मैदान में उतारा था. हालांकि यह बात और है कि उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले रियो पैरालंपि में भारत के लिए सिल्‍वर मेडल जीतने वाली एथलीट दीपा मलिक ने भी राजनीति में प्रवेश किया था.

हरियाणा विधानसभा चुनाव का अपडेट यहां पाएं

हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे और रुझान आने शुरू हो गए हैं. सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे. हरियाणा में बीजेपी की सरकार है, जबकि महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार है. जहां तक एग्‍जिट पोल की बात है तो अधिकतर सर्वे में दोनों राज्‍यों में बीजेपी की सरकार बन रही है.